फाइनल में भारत, एक टीम बाहर, जानें अन्य दो टीमों का हाल

Spread the love

 नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है। सुपर 4 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराकर टीम शान से फाइनल में प्रवेश कर गई है। टीम इंडिया का एक और मुकाबला बाकी है, लेकिन ये मैच भारत के लिए फाइनल की तैयारियों के लिहाज से अच्छा होगा। ऐसे में जान लीजिए प्वॉइंट्स टेबल की अन्य टीमों का हाल क्या है।

सुपर 4 के लिए क्वॉलिफाई करने वाली चार टीमों में से भारत फाइनल में पहुंच गया है, जबकि बांग्लादेश की टीम अपने लगातार दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। हालांकि, एक मैच भारत के खिलाफ अभी उनका होना है, जो 15 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका और पाकिस्तान के पास अभी भी अपने दम पर फाइनल में पहुंचने का मौका है। दोनों टीमें सुपर 4 का एक-एक मैच जीत चुकी हैं और एक-एक मैच हार चुकी हैं।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 14 सितंबर को सुपर 4 का मैच होगा। इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी, उसे फाइनल का टिकट मिल जाएगा। इस तरह से मेजबान श्रीलंका और पाकिस्तान के लिए वह मैच नॉकआउट होगा। ये मैच कोलंबो में खेला जाना है। ऐसे में जीतने के चांस श्रीलंका के ज्यादा हैं, क्योंकि ये टीम अपनी परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ है। इसके अलावा पाकिस्तान चोटों से परेशान चल रहा है।

You may have missed