सचिव अशोक मोहंती ने किया पी एम् आवास का 15 लाख रूपये का गबन | आदिवासी हितग्राहियों से आवास बनाने के नाम पर मांग लिया पैसा और किया गबन |  

0
Spread the love

रायपुर | मैनपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत खोखमा में पदस्थ रहे सचिव अशोक मोहंती ने पी एम् आवास का 15 लाख रूपये का गबन कर लिया है | ग्राम पंचायत खोखमा में अनेको आदिवासियों का पी एम् आवास स्वीकृत है जिसमे ग्राम पंचायत खोखमा में पदस्थ रहे सचिव अशोक मोहंती ने आदिवासी हितग्राहियों से आवास बनाने के नाम पर आवास का पूरा पैसा मांग लिया और आवास के पैसा को गबन कर लिया है | खोखमा की हितग्राही लक्ष्मी बाई भुंजिया (61) ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में उसके नाम पर 2016-17 में आवास स्वीकृत हुआ था जिसका ग्राम पंचायत सचिव अशोक मोहंती ने ठेका लेकर पूर्ण करने का वादा किया था तथा प्रथम किश्त की राशि 52 हजार रुपये को मांग कर ले गया लेकिन आवास अभी तक नहीं बना। इसी तरह मानबाई भुंजिया (72) व दुरोबाई (62) के नाम से 1 लाख 4 हजार रुपए उसके खाते से आहरित कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी आवास को पूर्ण कराने पंचायत सचिव द्वारा कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।

खोखमा के वार्ड पंच कार्तिकराम ने बताया कि पंचायत सचिव द्वारा कई हितग्राहियों के आवास को ठेके पर लेकर आधे अधूरे बनाकर छोड़ दिए गए हैं जबकि ठेका लेने के समय पूरा घर बनाने की बात हुई थी। हितग्राहियों ने बताया कि पी एम् आवास का 15 लाख रूपये का गबन कर लिया है सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

पंचायत सचिव अशोक मोहंती के खिलाफ कई मामलों में मनमानी व भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त होती रहती है । तीन-चार पंचायतों में कार्य करने के दौरान अशोक मोहंती को हमेशा किसी न किसी पंचायत से निलंबित या लगे आरोपों के कारण  हटाया गया है।जब वे ग्राम पंचायत चिखली में पदस्थ थे, तब गरीबों के कार्ड से चावल और मिटटी तेल व स्टापडेम में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार सही पाने के बाद उन्हें तत्काल निलंबित किया गया था। निलंबन से बहाली के बाद उन्हें नई ग्राम पंचायत खोखमा में पदस्थ किया गया एवं सरगीगुड़ा में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

        इस संबंध में पंचायत सचिव अशोक मोहंती से उनका पक्ष जानने फोन ( 7000186769 ) किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मैनपुर का कहना है कि आपके माध्यम से जानकारी प्राप्त हो रही है। टीम बनाकर मामले की जांच की जाएगी। शिकायत सही पाये जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed