मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने फाइनल कर दिए अपने उम्मीदवार, कमलनाथ ने दिए संकेत!

Spread the love

भोपाल

 कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवार फाइनल कर दिए हैं। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को ऐसे ही संकेत दिए हैं। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। जिस उम्मीदवार को टिकट देना है उसे सूचित किया जा चुका है। सनद रहे विपक्षी दल कांग्रेस ने इस साल नवंबर में होने वाले चुनाव के लिए अभी तक आधिकारिक तौर पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

कमलनाथ ने मध्य प्रदेश विधानसभा में पार्टी के टिकट बांटे जाने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा- हमें जिन नेताओं टिकट देना है, हम उन्हें सूचित कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ़ भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी कर दी है। वहीं कांग्रेस की ओर से एक भी नाम सामने नहीं आया है। कांग्रेस एमपी में कोई चूक नहीं करना चाहती है, इसी वजह से वह फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

इसके साथ ही कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इतनी घोषणा कर चुके हैं कि वे भूल गए हैं उन्होंने क्या-क्या बोला है। भाजपा के फिर से सत्ता में आने पर प्रति परिवार एक व्यक्ति को नौकरी देने के चौहान के ताजा आश्वासन के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि मध्य प्रदेश के मतदाता इसे समझदार हैं।

कमलनाथ ने कामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर भी भाजपा को निशाने पर लिया। कमलनाथ ने कहा कि कामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी का भार आम आदमी पर ही पड़ेगा। कामर्शियल गैस सिलेंडर पर 209 रुपए की वृद्धि कर भाजपा सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि उसके खाने के दांत और दिखाने के और हैं। एक तरफ मध्य प्रदेश में सस्ती गैस देने की घोषणा की जा रही है तो दूसरी ओर गैस के दाम बढ़ाए जा रहे हैं। सरकार को यह मूल्य वृद्धि तत्काल वापस लेनी चाहिए। 

You may have missed