आजCM भूपेश होंगे दिल्ली CWC की बैठक में शामिल

Spread the love

रायपुर . कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दूसरी बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है. सोमवार को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक का मुख्य मुद्दा राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव को लेकर रणनीति बनाना होगा, क्योंकि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश राज्य के चुनाव को लेकर राहुल गांधी साफ कर चुके हैं कि उन प्रदेशों में कांग्रेस मजबूत है. वहीं, राजस्थान में भाजपा के साथ सत्ताधारी दल कांग्रेस की नजदीकी लड़ाई है. ऐसे में राजस्थान में विधानसभा चुनाव कैसे जीते जाएं, उसके लिए रणनीति में क्या बदलाव किया जाए, इसे लेकर भी चर्चा होना संभावित है.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल नहीं हैं, लेकिन आज उन्हें भी इस बैठक में आमंत्रित किया गया है. मतलब साफ है कि सोमवार की कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राजस्थान के चुनाव भी अहम मुद्दा रहेंगे.

पायलट, भंवर जितेंद्र और मालवीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य : राजस्थान के जो नेता कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किए गए हैं, उनमें सचिन पायलट, भंवर जितेंद्र और महेंद्रजीत सिंह मालवीय हैं. इनके साथ ही इस समिति की बैठक में प्रभारी के तौर पर राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी और कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश शामिल होंगे.

टिकट पर होगा अलग से मंथन, इसीलिए डोटासरा भी पहुंचे दिल्ली : राजस्थान कांग्रेस की टिकट वितरण प्रक्रिया भी राजस्थान से निकलकर जल्द ही दिल्ली पहुंच जाएगी. पहले राजस्थान प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी, जिसमें तीन-तीन नाम के पैनल के साथ ही एक लाइन का प्रस्ताव स्क्रीनिंग कमेटी को सौंप दिया जाएगा कि जो निर्णय कांग्रेस आलाकमान टिकट को लेकर करेगा वह उन्हें मंजूर होगा. ऐसे में दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के अलावा भी राजस्थान के चुनावी गणित को लेकर अलग से बैठकर हो सकती है. यही कारण है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली पहुंच गए हैं.

You may have missed