छात्रा से छेड़खानी का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

Spread the love

भदोही.
पूर्व माध्यमिक विद्यालय के एक शिक्षक ने गुरु और शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार कर दिया। परीक्षा दिलवाने के बहाने अन्यत्र ले जाकर छात्रा से छेड़खानी की। परिजनों ने शुक्रवार की रात में शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी, पाक्सो, एससीएसटी एक तहत मुकदमा दर्ज कराया। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक राजेंद्र प्रसाद यादव को निलंबित कर बीईओ ज्ञानपुर को जांच सौंपी है। उधर, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञानपुर नगर से सटे एक गांव निवासी ने शुक्रवार को कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि पांच नवंबर 2023 को पूर्व माध्यमिक विद्यालय का सहायक अध्यापक ने उनकी बेटी को छात्रवृत्ति परीक्षा दिलाने के नाम पर दूसरे विद्यालय में लेकर गया। जहां परीक्षा दिलाने के बाद ज्ञानपुर में एक कमरे में उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगा। छात्रा के विरोध करने पर शिक्षक ने उसके घर छोड़ दिया। सहेलियों के माध्यम से परिवार वालों को जानकारी हुई तो शुक्रवार को परिवार के लोग ग्रामीणों के साथ विद्यालय पहुंचकर हंगामा करने लगे।

मामले की खबर मिलने पर सीओ प्रभात राय और प्रभारी निरीक्षक ज्ञानपुर अश्वनी त्रिपाठी विद्यालय पहुंच गए। घटनास्थल का चिन्हीकरण करते हुए आरोपी शिक्षक राजेंद्र प्रसाद यादव के खिलाफ छेड़खानी, पाक्सो समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। शनिवार को पुलिस की टीम ने विद्यालय और बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंची। आरोपी शिक्षक का पता आदि की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि उसको निलंबित कर जांच खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानपुर को सौंपी है।

You may have missed