देश-विदेश में खेल के माध्यम से अपनी धाक जमा चुके दो खिलाड़ियों सहित 4 गिरफ्तार, कई अवैध हथियार बरामद

Spread the love

फरीदाबाद
नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर खेल के माध्यम से अपनी धाक जमा चुके दो खिलाड़ी गिरफ्तार हुए हैं। मामला फरीदाबाद का है जहां पुलिस ने 307 के एक मामले में जब आरोपियों को गिरफ्तार किया तो जो सच्चाई सामने आई उसे देखकर वह भी चौंक पड़े। फिलहाल पुलिस आरोपियों को तीन दिन की डिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी है।

गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से दो लोकेश और मनोज अपने खेल के माध्यम से न केवल देश बल्कि विदेशों तक अपनी पहचान बना चुके हैं, लेकिन अपनी गलतियों की वजह से अपराध की दुनिया में शामिल होकर अब पुलिस की गिरफ्त में हैं। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र मीणा के मुताबिक इनमें से एक आरोपी सोनू ताईक्वांडो का इंटरनेशनल लेवल का प्लेयर है। जिसने 2008 में नेपाल में आयोजित प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता, तो वहीं नेशनल लेवल में 6 गोल्ड जीते हैं। लेकिन पारिवारिक झगड़े और अपराध की दुनिया में अपना वर्चस्व बनाने के लिए एक के बाद एक अपराध करता चला गया। अब इस पर अब 13 मामले दर्ज हैं। जिनमें हत्या का प्रयास, लड़ाई-झगड़ा, अवैध वसूली, आर्म्स एक्ट शामिल है। पुलिस ने इसकी गतिविधियों को देखते हुए इस पर 5000 का इनाम रखा हुआ था।
 
वहीं दूसरे आरोपी लोकेश की बात करें तो लोकेश स्टेट लेवल का बॉक्सर है और यह नेशनल लेवल पर भी बॉक्सिंग में पार्टिसिपेट कर चुका है। लोकेश के खिलाफ चार मामले दर्ज हैं और वह 5000 का इनामी है। वहीं तीसरे आरोपी मनोज पर कई मामले तो चौथे आरोपी सुमित पर दो मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से एक बलेनो, 5 पिस्तौल, एक देसी पिस्तौल, एक राइफल, एक दर्जन कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस अब इन्हें 3 दिन के रिमांड पर लेकर इनसे पूछताछ करने में जुटी है कि उनके ग्रुप में और कौन-कौन लोग शामिल हैं।
 
स्टेट और इंटरनेशनल लेवल पर अपने खेल के माध्यम से पहचान बन चुके इन खिलाड़ियों के अपराध की दुनिया में शामिल होने की खबर चौंकाने वाली है कि आखिर क्या स्थिति रही जिसके चलते ऐसे खिलाड़ी जो हरियाणा का नाम देश और दुनिया में रोशन कर चुके या कर सकते थे, वह अपराध की दुनिया में शामिल हो गए। जरूरत है ऐसे कदम उठाने की जिससे कोई और खिलाड़ी अपराध की दुनिया में ना जा पाए।

You may have missed