*श्री जगन्नाथ मंदिर से रवाना हुआ महाप्रभु के रथ का पहिया, होंगे दिव्य दर्शन — पुरंदर मिश्रा*

0
Spread the love

*श्री जगन्नाथ मंदिर से रवाना हुआ महाप्रभु के रथ का पहिया, होंगे दिव्य दर्शन — पुरंदर मिश्रा*

 

महासमुंद, राजा खरियार रोड़, कुमना और बिलासपुर में भी दिव्य दर्शन कराने की योजना : पुरंदर मिश्रा
श्री जगन्नाथ मंदिर से रवाना हुआ महाप्रभु के रथ का पहिया, होंगे दिव्य दर्शन,, राजा खरियार रोड़, कुमना और बिलासपुर में भी दिव्य दर्शन कराने की योजना : पुरंदर मिश्रा
श्री जगन्नाथ मंदिर से रवाना हुआ महाप्रभु के रथ का पहिया, होंगे दिव्य दर्शन

रायपुर। राजधानी रायपुर के गायत्री नगर स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर से आज रविवार की सुबह श्री जगन्नाथ पुरी धाम से प्राप्त महाप्रभु के रथ का पहिया भक्तजनों के दिव्य दर्शन के लिए रवाना हो चुका है। एक दिन पहले ही श्री जगन्नाथ सेवा समिति के अध्यक्ष एवं विधायक श्री पुरन्दर मिश्रा ने इसकी जानकारी पत्रकारवार्ता के माध्यम से दी थी। रविवार को श्री जगन्नाथ मंदिर में पूर्ण विधान से पूजा-अर्चना के पश्चात रथ के पहिए को राजधानी के भक्तजनों के दर्शन के लिए रवाना किया गया।

श्री मिश्रा ने बताया कि गुरु श्री सदन तिवारी की मौजूदगी महाप्रभु जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा मैया की पूजा अर्चना की गई, जो रथ पर सवार हैं। इसी रथ में महाप्रभु के रथ का वह पहिया दिव्य दर्शन के लिए रवाना किया गया है, जिसमें जगत पालनहार ने पूर्व में सवारी की थी। विधायक श्री मिश्रा ने बताया कि यह पहली बार है, जब राजधानी में श्री जगन्नाथ महाप्रभु के रथ का पहिया दिव्य दर्शन के लिए निकला है।

विधायक मिश्रा ने इस संदर्भ में और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल पहिया भ्रमण के लिए 11 से 21 फरवरी तक का समय निर्धारित किया गया है। इस दौरान राजधानी के सभी इलाकों में इसकी पहुंच बनाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके पश्चात महासमुंद, राजा खरियार रोड़, कुमना और बिलासपुर में भी दिव्य दर्शन कराने की योजना है। इसके बाद बरगड़ के भक्तजनों को भी दिव्य दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा।

रविवार को श्री जगन्नाथ मंदिर से महाप्रभु के रथ का पहिया भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, वरिष्ठ भाजपा नेता किशोर महानंद, पार्षद रोहित साहू, पार्षद सीमा संतोष साहू, तेलीबांधा मंडल अध्यक्ष सुनील कुकरेजा, अजय देवता, सौरभ मिश्रा, अर्पित सूर्यवंशी सहित बड़ी तादाद में भक्तजनों की मौजूदगी में गाजे-बाजे के साथ रवाना किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed