14 दिन में ही टूट गया World Cup का बड़ा रिकॉर्ड, श्रीलंका के ओपनर Kusal Perera ने तूफानी पारी खेलकर मचाया गदर

Spread the love

नई दिल्ली
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 41वां मैच श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम के ओपनर कुसल परेरा ने विश्व कप 2023 का सबसे तेज अर्धशतक जमाया।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में कुसल परेरा ने 22 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक ठोका और इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनर ट्रेविस हेड को पछाड़ दिया, जिन्होंने 14 दिन पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 25 गेंदों पर सबसे तेज फिफ्टी जड़ी थी। हालांकि, कुसल परेरा यह रिकॉर्ड बनाने के कुछ देर बाद ही आउट हो गए।

दरअसल, श्रीलंकाई टीम की तरफ से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में कुसल परेरा (Kusal Perera) ने 22 गेंदों पर अर्धतक जमाया और वह विश्व कप में श्रीलंका के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दें कि श्रीलंकाई टीम के लिए विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में एंजेलो मैथ्यूज का नाम है, जिन्होंने साल 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ सबसे तेज फिफ्टी ठोकी थी। वहीं, कुसल परेरा ने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप 2023 की सबसे तेज फिफ्टी लगाकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप की सबसे तेज फिफ्टी के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को रेरा ने धराशायी किया। इससे पहले कनाडा के जॉन डेविसन ने साल 2007 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 गेंदों पर अर्धशतक बनाा था।

श्रीलंका के लिए विश्व कप में सबे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज

1. एंजेलो मैथ्यूज – श्रीलंका बनाम स्कॉटलैंड- 2015 – 20 गेंदों

2. कुसल परेरा- श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड- 2023 -22 गेंदों

3. दिनेश चंडील- श्रीलका बनाम ऑस्ट्रेलिया- 2015 – 22 गेंदों

You may have missed