वर्ल्ड कप के बीच न्यूजीलैंड के 5 खिलाड़ी हुई चोटिल, आनन-फानन में बुलाया गया ये खिलाड़ी

Spread the love

वेलिंग्टन

वर्ल्ड कप 2023 का शानदार आगाज करने वाली न्यूजीलैंड की टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खिलाड़ियों की चोट से परेशान कीवी टीम के लिए अब प्लेइंग 11 पूरी करने के लिए भी खिलाड़ी नहीं बचे हैं। जी हां, केन विलियमसन, लॉकी फर्ग्युसन और मार्क चैपमैन के बाद अब न्यूजीलैंड के चोटिल खिलाड़ियों की सूची में जिमी नीशम और मैट हैनरी का नाम भी जुड़ गया है। बुधवार रात साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के दौरान यह दोनों खिलाड़ी चोटिल हुए। नीशम की कलाई में गेंद लगी है, वहीं मैट हनरी की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया है। खिलाड़ियों की चोट से परेशान कीवी टीम ने तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को बतौर बैकअप खिलाड़ी टीम में शामिल करने का फैसला लिया है।

जैमीसन इससे पहले टिम साउदी के बैकअप के रूप में टीम के साथ थे। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर काइल जैमीसन को मैट हेनरी के कवर के रूप में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड टीम में बुलाया गया है, जो चोटिल हो गए थे। पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान काइल जैमीसन को भारत में ब्लैककैप्स आईसीसी क्रिकेट विश्व कप टीम में कवर के रूप में बुलाया गया है। जैमीसन, जो पहले टूर्नामेंट में टिम साउदी के कवर के रूप में टीम के साथ थे, पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार के खेल से पहले गुरुवार देर रात बेंगलुरु पहुंचेंगे। , “न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा।

मैट हेनरी अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग के स्कैन के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं और लॉकी फर्ग्यूसन लगातार अपनी दुखती चोट से उबर रहे हैं, कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कवर लाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

स्टीड ने कहा, "मैट की चोट की गंभीरता और पाकिस्तान में थोड़े समय के लिए बदलाव का मतलब है कि हम शनिवार के लिए गेंदबाज़ बने रहने का जोखिम नहीं उठा सकते थे।"

कोच ने आगे कहा, "पिछले दो विश्व कप चक्रों से मैट ने वनडे क्रिकेट में हमारे लिए विश्व स्तरीय प्रदर्शन किया है, इसलिए हम आज स्कैन के नतीजों के लिए तत्पर हैं।"

स्टीड ने कहा कि जैमिसन भारत लौटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

"जैसा कि हम बात कर रहे हैं, काइल अपने रास्ते पर है और हम समूह में उसका वापस स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। वह संभवत: शनिवार के खेल के लिए उपलब्ध रहने को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को हमारे साथ प्रशिक्षण लेगा। काइल पूरे दो सप्ताह तक प्रशिक्षण लेने में सक्षम था। स्टीड ने कहा, ''हमने पहले टूर्नामेंट में प्लंकेट शील्ड मैच खेला था और इसलिए हमें विश्वास है कि वह मैदान पर उतरने में सक्षम होगा।''

न्यूजीलैंड का अगला मैच शनिवार को बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ है। चार जीत और तीन हार के साथ कीवी टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर है।

You may have missed