नशे में झगड़कर एक मजदूर ने दूसरे का गला रेतकर कर दी हत्या, खुद पहुंचा थाने

0
Spread the love

रायपुर। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात कोतवाली इलाके के एवरग्रीन चौक के पास स्थित एक बर्फ डिपो में एक मजदूर ने साथी मजदूर की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने खुद थाने पहुंचकर गिरफ्तारी दी। हत्या की इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई।
कोतवाली टीआई विरेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि एवरग्रीन चौक फिश मार्केट स्थित किरण बर्फ डिपो में काम करने वाले हेमंत लोहार (30) और हरि निर्मलकर (32) ने सोमवार रात 12 बजे साथ में शराब पी और खाना भी खाया। नशे में किसी बात को लेकर उनमें विवाद हुआ, जिसके बाद दोनों रोज की तरह डिपो में ही सो गए। रात 1 से 2 बजे के बीच हरि निर्मलकर उठा और सोए हालत में हेमंत लोहार की डंडे पिटाई की फिर चाकू से गला रेत दिया। मौके पर ही हेमंत की मौत हो गई।

नयापारा, राजिम का रहने वाला था मृतक

हेमंत लोहार नयापारा, राजिम का रहने वाला था। वह बर्फ डिपो में 7 महीने से काम कर रहा था। आरोपी हरि निर्मलकर धमतरी जिले के कुरुद का रहने वाला है। वह ढाई साल से डिपो में काम कर रहा है।

आत्मग्लानि हुई तो पहुंच गया सेंट्रल जेल

कुछ देर में नशा काफूर हुआ तो हरि को आत्मग्लानि हुई। वह रात 3 बजे हेमंत की लाश को बर्फ डिपो में छोड़कर सीधे सेंट्रल जेल पहुंच गया। ड्यूटी कर रहे जेल प्रहरियों ने आने का कारण पूछा तब उसने रोते हुए साथी की हत्या करने की बात बताते हुए खुद को जेल में बंद करने की गुजारिश की। जेल प्रहरियों ने उसे गोलबाजार थाना जाकर घटनाक्रम बताने को कहा।

गिरफ्तार कर लो साहब, पापी हूं मैं...

जेल प्रहरियों की समझाइश पर हरि जेल से सीधे गोलबाजार थाने पहुंचा। वहां उसने हत्या की जानकारी दी तो हड़कंप मच गया। साथी मजदूर की हत्या का पाप करने की बात कहते हुए कहा- साहब, मुझे तुरंत गिरफ्तार कर जेल में डाल दीजिए। टीआई संदीप चंद्राकर मौके पर पहुंचे तो पाया कि घटनास्थल कोतवाली थाना क्षेत्र का है। उन्होंने कोतवाली टीआई को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी के इकबालिया बयान पर उसे गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल चाकू व डंडा जब्त कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed