*कृष्ण जन्माष्टमी पर भारी बारिश के बावजूद कृष्ण के भक्ति में लीन दिखे भक्त*

0
Spread the love

*कृष्ण जन्माष्टमी पर भारी बारिश के बावजूद कृष्ण के भक्ति में लीन दिखे भक्त*

 

 

रिपोर्ट:-नागेश्वर मोरे जिला संवाददाता गरियाबंद

 

 

देवभोग:- जन्माष्टमी के अवसर पर आज देवभोग में सर्व यादव समाज द्वारा विशाल शोभायात्रा निकालकर जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया।

जन्माष्टमी का पर्व मनाने के पूर्व एक दिन विशाल कलश यात्रा निकाली गई ।

 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समाज प्रमुखों ने दो से तीन बैठक आहूत की गई जिसमें अनेक प्रकार के विषयों पर चर्चा की गई एवं समाज के दायित्व वान कार्यकर्ताओं को विभिन्न प्रकार की जिम्मेदारियां समाज के लोगों को बांटे गए जिससे यह विशाल कार्यक्रम आयोजन किया गया।

 

तत्पश्चात अगले दिन भगवान जगन्नाथ मंदिर से कृष्ण जी का विशाल शोभायात्रा जय यादव, जय माधव के जयकारों की गूंज के साथ निकाली गई, जो पूरे देवभोग नगर का भ्रमण कर ढोल नगाड़ों की गूंज एवं पटाखे की गूंज के साथ पूरे नगर का भ्रमण किया गया नगर भ्रमण कर पुनः जगन्नाथ मंदिर में आकर दही हांडी फोड़ कर दही लूट के साथ कृष्ण भगवान का जन्म उत्सव मनाया गया। मंदिर प्रांगण में विशाल भंडारा का आयोजन किया गया जहां बड़ी संख्या में भक्त भगवान प्रसाद ग्रहण करने हेतु पहुंचे हुए थे।

 

इस विशाल शोभायात्रा में देवभोग ब्लॉक के अलावा सीमावर्ती उड़ीसा प्रांत से भी बड़ी संख्या में यादव समाज के लोग उपस्थित हुए थे। शोभायात्रा के दौरान भक्तों को भारी बारिश का सामना करना पड़ा, फिर भी कृष्ण के भक्तों को इस झमाझम बारिश में भी कृष्ण की भक्ति में महिला पुरुष एवं बच्चे भी भीगते हुए भी झूमे दिखे।

पूरे नगर भ्रमण तक बारिश में भीग कर भी भगवान के कृष्ण भक्ति में डूबे दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed