गौतम अडानी को लगे कई झटके, रुतबा घटा, दौलत घटी और गिर गई रैंक

Spread the love

नई दिल्ली
अरबपति गौतम अडानी को एक ही दिन में कई सारे झटके लगे हैं। उन्होंने ने न केवल दौलत गंवाई बल्कि उनका रैंक और रुतबा भी कम हुआ है। इसकी वजह एक रिपोर्ट बनी , जिसमें यह आरोप लगाए गए हैं कि अडानी ग्रुप ने गुपचुप तरीके से खुद अपने शेयर खरीदकर स्टॉक एक्सचेंज में लाखों डॉलर का निवेश किया। इससे अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर गुरुवार को बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए।

अडानी ग्रुप के शेयरों में आई गिरावट की वजह से गौतम अडानी ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के टॉप-20 अरबपतियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। यही नहीं, उनका एशिया के दूसरे सबसे रईस का ताज भी छिन गया है और अब उनकी जगह चीन के अरबपति झोंग शानशान ने ली है। हालांकि, दुनिया के अमीरों की टॉप 20 लिस्ट से शानशान भी बाहर हैं। उनके पास 62.6 अरब डॉलर की संपत्ति है। वह 21वें स्थान पर हैं। अडानी 22वें स्थान पर आ गए हैं और गुरुवार को उनकी संपत्ति 2.26 अरब डॉलर कम होकर 61.8 अरब डॉलर रह गई है।

गौतम अडानी के अगुवाई वाले अडानी ग्रुप बता दें अडानी ग्रुप के शेयर गुरुवार को फोकस में हैं। ग्रुप के सभी शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी ग्रीन सॉल्यूशन और अडानी विल्मर के शेयरों में करीब 4% से अधिक की गिरावट आई । बता दें कि शेयरों में यह ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एंड करप्शन रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट (OCCRP) नाम की एक ग्लोबल संस्था द्वारा गौतम अडानी समूह पर गड़बड़ी के आरोप के बाद देखने को मिली।

You may have missed