एशिया कप 2023 के पहले मैच के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11 का ऐलान, नेपाल के खिलाफ खेलेगी घातक पेस तिकड़ी

Spread the love

 नई दिल्ली

एशिया कप 2023 की शुरुआत होने में अब कुछ घंटे बाकी रह गए हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच बुधवार (30 अगस्त) को मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। दोनों टीम मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान ने इस मुकाबले के लिए मंगलवार रात को ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान ने अंतिम एकादश में बल्लेबाज सऊद शकील और गेंदबाज उसामा मीर को जगह नहीं दी है।

पाकिस्तान एशिया कप के ओपनिंग मैच में अपनी घातक पेस तिकड़ी- शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह के साथ उतरेगा। शाहीन ने अफानिस्तान के खिलाफ दो वनडे मैचों में चार जबकि रऊफ ने पांच शिकार किए। वहीं, नसीम ने दो विकेट चटकाए। नसीम ने दूसरे वनडे में 10 रन बनाकर पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिलाई थी। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान का तीन मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ कर नंबर वन वनडे टीम का ताज हासिल किया।

नेपाल के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-11: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ।

 

बता दें कि नेपाल की टीम पहली बार एशिया कप में हिस्सा ले रही है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि वो प्रतिद्वंद्वी टीम को हल्के में नहीं लेंगे। बाबर ने नेपाल के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम जीत की लय बरकरार रखने का प्रयास करेंगे जैसा कि हमने श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में किया था।” बाबर ने कहा कि मौजूदा पाकिस्तान टीम अपने बेस्ट फॉर्म में है लेकिन जरूरत पड़ने पर वर्ल्ड कप 2023 से पहले बदलाव करने में अभी समय है।

पाकिस्तान का एशिया कप 2023 के लिए स्क्वॉड: बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, सऊद शकील, तैय्यब ताहिर (ट्रैवलिंग रिजर्व)।

नेपाल का एशिया कप 2023 के लिए स्क्वॉड: रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी, प्रतीश जीसी, मौसम ढकाल, संदीप जोरा, किशोर महतो, अर्जुन सौद।

 

You may have missed