*छ.ग. प्रदेश सरपंच संघ अध्यक्ष गोपाल धीवर धरसीवां और अभनपुर विधानसभा से अपना दावेदारी पेश करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष को दिया आवेदन*

0
Spread the love

*छ.ग. प्रदेश सरपंच संघ अध्यक्ष गोपाल धीवर धरसीवां और अभनपुर विधानसभा से अपना दावेदारी पेश करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष को दिया आवेदन*

 

 

रायपुर:-  छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ अध्यक्ष गोपाल धीवर धरसीवां और अभनपुर दोनों विधानसभा के लिए अपना दावेदारी पेश करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष को आवेदन किया हैं।

 

ज्ञात हो कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा संगठन और सरकार के माध्यम से सर्वोच्च जन सेवा प्रदान करने हेतु , संगठन में लोकतांत्रिक प्रणाली को और भी बहुत व्यापक बनाया गया है, जिससे उत्कृष्ट व्यक्तित्व की तलाश हो पायेगी, इससे राजनीति में जहां एक तरफ छिपी हुई प्रतिभा सामने आएगी वहीं दूसरी तरफ राजनीति का शुद्धिकरण भी होगा। इसलिए पीसीसी द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90- सीटों में योग्य उम्मीदवारों की तलाश के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है।

 

गोपाल धीवर है प्रबल दावेदार

 

बता दें कि गोपाल धीवर, ग्राम पंचायत गोढ़ी की चुनाव में 2010 से 2020 तक लगातार तीन बार सरपंच चुनाव जीते हैं , और सरपंच संघ के चुनाव में भी ब्लॉक , जिला , संभाग और छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ का चुनाव जीते हैं।

 

यह की गोपाल धीवर द्वारा बतौर- छ.ग. प्रदेश सरपंच संघ अध्यक्ष, ग्राम पंचायत की विभिन्न समस्याओं को लेकर छत्तीसगढ़ शासन के समक्ष ज्ञापन प्रस्तुत किया गया है , जिस पर 19 – नवंबर 2021 को इंदिरा जयंती के उपलक्ष्य में पंचायती राज सम्मेलन के अवसर पर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ग्राम पंचायत की कुछ प्रमुख समस्याओं , जिसमें S.O.R. की वर्तमान दर , कार्य एजेंसी सरपंच ग्राम पंचायत की अधिकतम राशि 50 लाख तथा पंच एवं सरपंचों के मानदेय की राशि में वृद्धि की गयी।   तथा तत्कालीन पंचायत मंत्री , उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंह देव द्वारा बिजली बिल की प्रमुख समस्याओं का निराकरण किया गया है।

 

संगठन में योगदान :-

 

छत्तीसगढ़ प्रदेश सरपंच संघ अध्यक्ष गोपाल धीवर , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आरंग में 1989 से अब तक युवा कांग्रेस संगठन में कार्यकारणी सदस्य , तत्पश्चात जोन और सेक्टर में विभिन्न प्रमुख पदों पर कार्य किया है , वर्तमान में मंदिर हसौद जोन उपाध्यक्ष एवं गोढ़ी सेक्टर अध्यक्ष के रूप में प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सेवा प्रदान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed