नक्सलियों ने अंतागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक भोजराज नाग को जान से मारने दी धमकी

Spread the love

कांकेर

नक्सलियों के उत्तर बस्तर डिविजन के सचिव सुखदेव कोड़ों ने प्रेस वक्तव्य का पर्चा जारी कर अंतागढ़ के पूर्व भाजपा विधायक भोजराज नाग को जान से मारने की धमकी दी है। आदिवासियों के धर्मांतरण के विरोध में भोजराज नाग के आंदोलन को नक्सलियों ने गलत बताया है।

नक्सलियों ने पर्चा जारी कर बयान में भोजराज नाग को हिंदुत्व और आरएसएस का एजेंट बताया है। जिसमें भाजपा और आरएसएस पर आदिवासियों पर जबरन हिन्दुत्व थोपने का आरोप लगाया गया है। नक्सलियों का मानना है कि आदिवासी न तो हिन्दू हैं और न ही ईसाई हैं। आदिवासी अपनी स्वतंत्र पहचान के लिए लड़ रहे हैं। नक्सलियों ने भोजराज नाग के साथ भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी टिप्पणी की है।

भोजराज नाग ने नक्सलियों की तरफ से जारी पर्चे पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि धर्मांतरण पर लड़ाई लड?ा हमारा धर्म है, हम जिस जाति समुदाय से आते हैं, वह प्रकृति की पूजा करते हैं, जो व्यक्ति जिस धर्म को लेकर पैदा हुआ है, जिस समाज में पैदा हुआ है उसे बदलना नहीं चाहिए। उन्होने कहा कि हमारा मनोबल धमकी देने से कम नहीं होगा। हम जो काम कर रहे हैं, वह भगवान और ईश्वर का काम है।

You may have missed