*आनंदम सेवा संस्थान द्वारा शरदपूर्णिमा के दिन सफाई अभियान और वृक्षारोपण का आयोजन*

0
Spread the love

*आनंदम सेवा संस्थान द्वारा शरदपूर्णिमा के दिन सफाई अभियान और वृक्षारोपण का आयोजन*

 

रायपुर – कमल विहार सेक्टर 11 ए में शरद पूर्णिमा के पावन पर्व के उपलक्ष्य में विशेष सफाई अभियान और वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर संस्थान के संरक्षक श्री नंद कुमार सिन्हा जी, अध्यक्ष डॉ. मुकेश कुमार सिन्हा जी, राधिका सिन्हा जी सचिव श्री घनेन्द्र कुमार,तोयेश राज सिन्हा और वार्डवासी लक्ष्मी नारायण साहू जी धनीराम साहू जी आदि उपस्थित रहे।

महात्मा गांधी ने स्वच्छता को स्वतंत्रता से भी अधिक महत्वपूर्ण बताया था। इसी संदेश को जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें क्षेत्र के नागरिकों ने सक्रिय भागीदारी निभाई। इस अभियान के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के महत्व के प्रति जागरूक किया गया और यह संदेश दिया गया कि स्वच्छता का पालन हम सबकी जिम्मेदारी है।

वृक्षारोपण के कार्यक्रम में अनेक प्रकार के पौधे लगाए गए। तथा इट से घेरा कर पशुओं से संरक्षित किया गया गया । वृक्षारोपण से पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलता है और हरियाली से स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वृक्ष न केवल ऑक्सीजन प्रदान करते हैं बल्कि जलवायु परिवर्तन को नियंत्रित करने में सहयोग प्रदान भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed