दूसरों का मकान दिखाकर पति-पत्नी ने लोगों से ठगे 50 लाख

0
Spread the love

रायपुर।भिलाई की एक फ्राड दंपत्ति ने मॉल में बिल्डर का शानदार ऑफिस खोलकर लोगों को लुभावनी स्कीम में मकान व जमीन देने का ऑफर दिया और आधा दर्जन परिवारों से 50 लाख की ठगी कर ली। फ्राड दंपत्ति ने वेब पोर्टल के माध्यम से कंपनी का प्रचार किया था।

– उनका ऑफर देखकर ऑफिस आने वालों को वे दूसरे का मकान या जमीन दिखाकर उसका सौदा करते और टोकन मनी के रूप में एक-एक लाख वसूल करते थे। बाद में किश्तों में लाखों रुपए की वसूली। दोनों जब पचास लाख से ज्यादा की ठगी कर ली तब उनका भांडा फूटा।

– पुलिस ने पांच महीने की लंबी जांच के बाद शनिवार को कंपनी की महिला पार्टनर और फ्राड की पत्नी को गिरफ्तार किया। आरोपी महिला अनुराधा सोनी के फरार पति दीपक नायर की तलाश की जा रही है।

– पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दो साल पहले अनुराधा और दीपक का तलाक हो चुका है। उसके बाद से दोनों पति पत्नी अलग-अलग रहते हैं। अनुराधा अभी भिलाई में अपने माता-पिता के साथ रहती है। उसका चार साल का बेटा है। उसका पति दीपक गायब है।

– पुलिस के अनुसार वह दूसरी शादी कर चुका है, लेकिन वह कहां है? इस बारे में अनुराधा भी कुछ नहीं बता पा रही है। पुलिस के मुताबिक भोपाल की अनुराधा सोनी और केरल के दीपक नायर ने 2012 में लव मैरिज किया था। शादी के बाद दोनों रायपुर आ गए। यहां एआरबी बिल्डर प्रा.लि. के नाम से कंपनी शुरू की।

– कंपनी का ऑफिस तेलीबांधा के एक मॉल में खोला। कंपनी ऑनलाइन भी डील करती थी। वेब पोर्टल पर उनकी कंपनी का ऑफर देखकर भिलाई के इंजीनियर श्रीनिवास ने उनसे संपर्क किया। फ्राड दंपत्ति ने उन्हें दफ्तर बुलाया और कंपनी की लुभावनी स्कीम के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed