*शराबमुक्त गाँव पूरे देश और छत्तीसगढ़ के लिये उदाहरण है “ डॉ सत्यजीत साहू*

0
Spread the love

*शराबमुक्त गाँव पूरे देश और छत्तीसगढ़ के लिये उदाहरण है “ डॉ सत्यजीत साहू*

 

 

गरियाबंद ज़िले के ग्राम कोचबाय में आयोजित बिनोबा भावे जंयती में डॉ सत्यजीत साहू ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि एकता परिषद के कार्यकर्ताओं और ग्रामसभा के साधुवाद दिया जिनके अथक प्रयासों से शराबमुक्त और वनअधिकार दावा मुक्त ग्राम बन पाया . उन्होंने ग्राम वासियों को कहा कि शिव, कृष्ण और श्री राम ने सामाजिक न्याय के लिए जिस संघर्ष का बीज हमारी संस्कृति में बोया है उसको आगे ले जाने के लिए एकता परिषद और उनके सहयोगी कृत संकल्पित हैं .

प्रयोग आश्रम छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष सीताराम सोनवानी ने कहा कि विश्व शांति और न्याय के लिये एकता परिषद के संस्थापक पी वी राजगोपाल राजा जी आठ से इक्कीस सितंबर तक कनाडा में पदयात्रा कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद ज़िले में आज ग्राम कोचबाय में हम सभी उनका समर्थन करते हैं. विश्व शांति यात्रा के समर्थन में सांकेतिक यात्रा अगले हफ़्ते तीन स्थानों से निकल कर गरियाबंद ज़िला मुख्यालय तक आयोजित कि जायेगी.

सभा को संबोधित करते हुए एकता परिषद के राष्ट्रीय संयोजक रमेश शर्मा ने ज़िले के ग्रामवासियों को एकता परिषद के पैंतीसवीं वर्षगाँठ को कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया .

सभा को उडिसा से आई डाली दीदी , प्रयोग आश्रम के सचिव कृष्ण प्रसाद सिन्हा, कोषाध्यक्ष निर्मला दीदी ने भी संबोधित किया और बिनोबा जयंती की बधाई दी . एकता परिषद के सेवाकार्य की दोस्त और प्योर संस्था की टीम संयोजक सुनील शर्मा, सुरज दुबे और एडवोकेट संतोष ठाकुर ने सराहना की और शोभायात्रा में शामिल हुए. विशेष अतिथि के रूप में एकता परिषद युरोप के मैगी बहन , युरी भाई कार्यक्रम मे शामिल हुए.
ग्राम कोचबाय के सरपंच इंद्राणी जगत ने सभी अतिथियों का स्वागत किया . नूरानी जैन ,मंगलु जगत ,केसरी सेन ,चित्रलेखा दीपी जगत हिरोंदी ,जाली ने कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.
इस अवसर पर ग्राम वासियों ने शोभायात्रा का आयोजन किया . बच्चों ने नृत्य का प्रदर्शन किया . शोभायात्रा और सभा में बड़ी संख्या में परिक्षेत्र के महिलाओं ने भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed