*डाक्टरस आन स्ट्रीट ( दोस्त ) के द्वारा डाक्टरस डे मनाया गया*

0
Spread the love

*डाक्टरस आन स्ट्रीट ( दोस्त ) के द्वारा डाक्टरस डे मनाया गया*

 

 

“डाक्टरस डे” पर डाक्टर आन स्ट्रीट ( दोस्त ) के द्वारा एक निजी चिकित्सालय के सेमिनार हाल में डाक्टरों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया.
डाक्टर आन स्ट्रीट के संयोजक सुनील शर्मा ने इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष एक जुलाई को डाक्टरस डे मनाया जाता है. समय की प्रतिबद्धता और उपलब्धता के हिसाब से यह कार्यक्रम रखा गया है.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख लोकायुक्त जस्टिस टी पी शर्मा ने डाक्टरों और समाजसेवियों का सम्मान किया . अपने संबोधन में जस्टिस टी पी शर्मा ने कहा कि समाज के स्वास्थ्य के लिये समर्पित डाक्टरों के द्वारा अपनी सुविधा को तिलांजलि देकर सेवा भावना से इलाज किया जाता है . डाक्टरों के इलाज के साथ उनका व्यवहार भी ईलाज के लिये बहुत कारगर होता है. कठिन परिस्थितियों में मानवीय जीवन की गरिमा को बनाए रखने का कार्य चिकित्सक का होता है .
इस अवसर पर चिकित्सा रत्न से डॉ सत्यजीत साहू को सम्मानित किया गया. मरीज़ों के प्रति समर्पण और समाज सेवा के काम के लिये डॉ सत्यजीत साहू का अभिनंदन किया गया.

इस अवसर पर उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा के लिये डॉ एच एल चौहान। , डॉ आशा मिश्रा , डॉ गिरिश गोटिया, डॉ अर्पन जैन , डॉ तनु तिवारी, डॉ सौरभ बर्मन , डॉ मनीष साहु , डॉ मनीष गुप्ता, डॉ निरंजन आर्या, डॉ श्री निवास राव , डॉ संगीता कौशिक डॉ उर्वशी फुलझले का सम्मान जस्टिस टी पी शर्मा ने किया .

प्राथमिक चिकित्सा सेवा के लिये डॉ शिव साहू, डॉ भागवत, डॉ नरेन्द्र, डॉ सुषमा सहारे, डॉ यामिन मोहम्मद, डॉ फ़ातिमा क़ुदसिया, डॉ अशोक सार्वा का सम्मान लोकायुक्त के लीगल एडवाइज़र जस्टिस अजित राजभानु ने किया .

समाज सेवा के लिये रोहित द्विवेदी, डॉ शुभम अवस्थी, स्वाती देवांगन लिली विक्टर, दुष्मंता बघेल, एडेवोकेट संतोष ठाकुर, बाल मधुमेह सेवा के लिये लक्ष्मी सोनी और पुजा सोनी का भी सम्मान किया गया .

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आये लोकायुक्त के लीगल एडवाइज़र जस्टिस अजित राजभानु ने कहा कि समाज में सेवा कार्यों के द्वारा ही डाक्टरों का सम्मान और गरिमा है .
डॉक्टर सत्यजीत साहू ने इस गरिमापूर्ण कार्यक्रम के लिये दोस्त के कमेटी का आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed