*छत्तीसगढ़ के विशेष संरक्षित जनजाति के ग्राम विकास कार्यक्रम के लिये प्रयोग आश्रम में विचार बैठक संपन्न हुई*

0
Spread the love

*छत्तीसगढ़ के विशेष संरक्षित जनजाति के ग्राम विकास कार्यक्रम के लिये
प्रयोग आश्रम में विचार बैठक संपन्न हुई*

 

 

प्रयोग आश्रम ग्राम सासाहोली में डॉ सत्यजीत साहू के मुख्य आतिथ्य में सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन रविवार छब्बीस मई को
किया गया . छत्तीसगढ़ के चुने हुए कार्यकर्ताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया . प्रयोग आश्रम के छत्तीसगढ़ प्रमुख सीताराम सोनवानी ने अध्यक्षता करते हुये विशेष संरक्षित जनजाति के लिये कार्य सामाजिक प्रमुख को एक मंच पर लाने की ज़रूरत को बल दिया . कवर्धा के सामाजिक कार्यकर्ता रमेश यदु ने बैगा चक के ग्राम चयन का दायित्व लिया . वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रशांत जी ने ग्राम विकास को समग्रता के रूप में देख कर काम करने की प्रेरणा दी .
दोस्त संस्था के संयोजक सुनील ने बैगा चक के दो गाँव में काम करने का निर्णय लिया जबकि प्योर संस्था के सूरज दुबे ने कमार और भुंजिया जनजाति के एक एक गांव के जयन का ज़िम्मा लिया . एडवोकेट संतोष ठाकुर ने क़ानून के प्रावधानों के तहत जागरूकता की बात की.

कार्यकर्ता बैठक में अपनी बात रखते हुए डॉ सत्यजीत साहू ने कहा कि समाज के मुख्य धारा के लोगों की संवेदनशीलता उपेक्षित लोगों के प्रति होनी चाहिए तभी विकसित भारत का निर्माण होगा . इस काम में समाज के हर विधा के लोगों को जोड़ कर उनकी विशेषता का समाज हित में उपयोग करना होगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed