*बालाजी 11 देवभोग का जलवा बरकरार, फाइनल में खुटगांव को हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा*

0
Spread the love

*बालाजी 11 देवभोग का जलवा बरकरार, फाइनल में खुटगांव को हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा*

 

 

*देवभोग:-* इन दिनों देवभोग एवं मैनपुर ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिकेट का खुमार चल रहा है जिसमें दिन के मैच के साथ-साथ रात्रि कालीन टूर्नामेंट भी हो रहा है, जिसमें खुटगांव एवं बालाजी इलेवन देवभोग प्रत्येक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वही तुवासमाल में आयोजित एमडीजी क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में 32 टीमों के बीच क्रिकेट खेला गया जिसमें फाइनल का मैच देवभोग बालाजी 11 और खुटगांव के बीच खेला गया, खुटगांव की टीम ने टॉस जीतकर बालाजी 11 को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया जिसमें कप्तान के निर्णय को सही साबित करते हुए खुटगांव के गेंदबाजों ने देवभोग क्षेत्र के काफी प्रसिद्ध बालाजी 11 की टीम को 9 ओवर पर ही 79 रन पर ऑल आउट कर दिया। रन का पीछा करने उतरी खुटगांव की टीम को पहले ओवर की पहली ही गेंद पर सोनू को आउट कर काफी उत्साह दिखे फिर बालाजी 11 ने गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन से खुटगांव की टीम को आठ ओवर में ही 60 रन पर ऑल आउट कर दिया।

फाइनल का मैच देखने के लिए काफी मात्रा में दर्शक पहुंचे हुए थे एवं बालाजी 11 ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से खुटगांव को हराकर ट्राफी पर कब्जा किया बालाजी 11 से हिमांशु प्रधान मैन ऑफ द मैच रहे वहीं अन्य गेंदबाजों में सनी सोनी, धनेश्वर वर्मा, निशांत तिवारी, जैसे युवा गेंदबाजों ने कप्तान के भरोसे को बरकार रखते हुए महज इतने कम स्कोर का उन्होंने काफी बचाव करते हुए खुटगांव की टीम को 60 रनों पर ही रोक कर ट्राफी पर कब्जा किया।
प्रथम पुरस्कार के तौर पर 21000 एवं ट्राफी एवं द्वितीय पुरस्कार के रूप में 11000 एवं ट्रॉफी दिया गया।

बालाजी 11 लगातार अपने प्रदर्शन से क्षेत्र में अपना अलग दबदबा बरकरार रखा हुआ है बालाजी 11 के कप्तान टूना बारीक टीम के खिलाड़ियों को नए-नए प्रयोग के तौर पर खिलाकर अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है।
मैच समाप्ति के बाद टीम के कप्तान टूना बारिक ने दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि इतना कम स्कोर हम लोगों ने बनाया था लेकिन कम स्कोर होने के बावजूद मुझे अपने गेंदबाजों पर पूरा विश्वास था जिसकी बदौलत आज हम लोगों ने खुटगांव जैसी अच्छी टीम को इतने कम स्कोर पर रोक कर ट्राफी पर कब्जा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed