*पं. रविशंकर शुक्ल महाविद्यालय देवभोग में पूरक परीक्षा में अनुउत्तीर्ण मामले में छात्रों ने कॉलेज में जड़ा ताला*

0
Spread the love

*पं. रविशंकर शुक्ल महाविद्यालय देवभोग में पूरक परीक्षा में अनुउत्तीर्ण मामले में छात्रों ने कॉलेज में जड़ा ताला*

 

 

*रिपोर्ट:-नागेश्वर मोरे*

 

*कुलपति को ज्ञापन सौंपने के बाद भी नहीं हुई सुनवाई तो एबीवीपी के नगर मंत्री मुकेश नायक के नेतृत्व में किया गया धरना प्रदर्शन*

 

 

गरियाबंद –देवभोग के पं श्यामशंकर मिश्र कालेज के 14 छात्रों के पूरक परीक्षा परिणाम में ट्रिपल जीरो  मामला फिर तुल पकड़ लिया। मामले पर सोमवार को छात्रों ने कालेज प्रवेश द्वार पर जमकर हंगामा किया और मुख्य गेट में ही ताला जड़ दिया। दरअसल वर्ष 2023 में बीए द्वितीय वर्ष का एक छात्र और तृतीय बर्ष के 13 छात्रों ने पूरक परीक्षा दिलाया  था जब विवि ने परिणाम घोषित किया तो परिणाम ट्रिपल जीरो ने परीक्षार्थीयो को चौका दिया। रिजल्ट को लेकर छात्रों को विवि पर शंका है और गुस्से में भी है। गुस्साये कालेज छात्रों ने अंततः आंदोलन के राह को अपनाया है।

 

 

*मुख्य परीक्षा में 5-10 अंक के लिये पूरक हुये थे  शून्य अंक शंका का कारण बना*

 

कालेज के बीए द्वितीय वर्ष के छात्र यशवंत यादव,बीए तृतीय वर्ष के चंद्रशेखर, छन्दाचरण, दीपशिखा, प्रेमनारायण, सत्यम,विकास, विशाल,अंजली,देवीसिंह, राहुल,लोबोधर,सीता और सौरभ को मुख्य परीक्षा में 5 से 10अंक के लिये पूरक हुये मगर ऐसा क्या हुआ कि पूरक परीक्षा में इन छात्रों को शून्य अंक दे दिया गया जबकि पूरक छात्रों ने तैयारी के साथ परीक्षा दिलाया था और यही शंका का कारण बना।

 

*अंग्रेजी विषय खोले पांच वर्ष हुये पर  प्राध्यापक नहीं*

 

पं‌ शयामशंकर मिश्र कालेज में अंग्रेजी विषय को खोले पांच वर्ष हो गये पर यहां अंग्रेजी के प्राध्यापक नहीं है  फिर भी छात्र मेहनत कर  अपने दम पर मुख्य परीक्षा में सिर्फ 5 से 10अंक के लिये पूरक निकले थे छात्रों का कहना है पूरक परीक्षा में पास होने  अधिक मेहनत किये पेपर भी ठीक गया पर परिणाम शून्य रहा बस यही छात्रों के गले नहीं उतर रहा है।

 

*चौंकाने वाले रिजल्ट पर एक दूसरे पर मढ़ रहे हैं दोष*

 

पूरक परीक्षा में  छात्रों का भविष्य खराब करने वाला रिजल्ट पर उधर विवि प्रबंधन कालेज प्रबंधन की ग़लती बता रहा तो इधर पूर्व में विवि को चिठ्ठी लिखने वाला महाविद्यालयीन प्रबंधन विवि परीक्षा परिणाम शाखा में तकनिकी त्रुटी होना मान रहा है। महाविद्यालय के प्राचार्य टी एस सोनवानी का कहना है महाविद्यालय समय पर सही परिणाम लाने लगातार विवि से पत्राचार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed