अमेरिका में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, हमलावरों ने कार के भीतर दागीं कई गोलियां, मेडिकल कॉलेज ने दुख जताया

Spread the love

वाशिंगटन
अमेरिका में एक युवा भारतीय छात्र की ओहायो राज्य में गोली मारकर हत्या कर दी गई। युवा छात्र अमेरिका में पीएचडी की पढ़ाई कर रहा था। 26 साल के आदित्य अदलखा को 9 नवंबर को उसकी कार के भीतर कई गोलियां मारी गईं। इसके बाद उसे गंभीर हालत में सिनसिनाटी के यूसी मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मेडिकल यूनिवर्सिटी ने इस घटना को दुखद और संवेदनहीनता करार दिया है।

दो दिन बाद अदलखा ने तोड़ दिया दम
मिली जानकारी के अनुसार, गनफायर लोकेटर सर्विस शॉटस्पॉटर ने 9 नवंबर को सुबह 6.20 बजे के आसपास इलाके में गोलीबारी के बारे में पुलिस को सूचित किया। वहां से गुजरने वाले ड्राइवरों ने भी 911 पर कॉल करके एक गाड़ी के बारे में सूचना दी, जिसमें गोलियों के निशान थे और अंदर एक शख्स को गोली लगी थी। पुलिस को कार के अंदर अदलखा मिले जोकि घायल पड़े हुए थे। इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां दो दिन बाद उसकी मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक गोलीबारी की सूचना मिलने के बाद से कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बता दें कि, अदलखा उच्च शिक्षा जारी रखने के लिए उत्तर भारत से सिनसिनाटी आए थे। उन्होंने 2018 दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से जूलॉजी में स्नात्रक की डिग्री प्राप्त की। अदलखा ने 2020 में नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से फिजियोलॉजी में मास्टर डिग्री किया था। हादसे में उनकी गाड़ी को कई बार टक्कर मारी गई। ड्राइवर साइड की खिड़की में कम से कम तीन गोलियों के छेद दिखाई दे रहे थे। गोलीबारी की इस घटना ने अदलखा के दोस्तों और परिचितों को स्तब्ध कर दिया है।

मेडिकल कॉलेज ने दुख जताया
अदलखा के निधन पर मेडिकल कॉलेज ने दुख जताया है। सिनसिनाटी विश्वविद्यालय मेडिसिन कॉलेज के स्वास्थ्य मामलों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और डीन एंड्रयू फिलक ने कहा कि आज, आपने उनकी अचानक, दुखद और संवेदनहीन मौत की खबरें देखी होंगी. जो लोग उन्हें जानते थे, साथी छात्रों और अन्य लोगों के में इसको लेकर विभिन्न तरह की प्रतिक्रियाओं का अनुभव हो सकता है, जो समझने योग्य और अपेक्षित हैं. फिलक ने कहा कि वह बहुत प्रिय, अत्यधिक दयालु और विनोदी, बुद्धिमान और तेज व्यक्ति थे।

 

You may have missed