कांग्रेस ने कर्नाटक में 166 में से 158 वादे पूरे किए, गांधी भवन में बोले- प्रियांक खड़गे

Spread the love

कर्नाटक
कर्नाटक के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री प्रियांक खड़गे ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस सरकार ने राज्य में 166 चुनावी वादों में से 158 को सफलतापूर्वक पूरा किया है। खड़गे ने आज यहां गांधी भवन में संवाददाताओं से यह बात कही। उन्होंने सरकारी पहल के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला और कहा कि कर्नाटक में 200 यूनिट मुफ्त बिजली के प्रावधान से 1.60 करोड़ लोगों को फायदा हुआ है। इसके अतिरिक्त अन्न-भाग्य योजना से 1.92 करोड़ लोगों को लाभ हुआ है तथा लगभग 60 लाख महिलाएं राज्य में प्रतिदिन महिला शक्ति योजना (मुफ्त बस यात्रा) का उपयोग कर रही हैं। उन्होंने लोकतंत्र में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के महत्व पर जोर दिया।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के रिकॉर्ड का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि तेलंगाना में प्रतिदिन औसतन एक व्यक्ति आत्महत्या कर रहा है। उन्होंने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस के बीच तुलना करते हुए कहा कि बीआरएस ने फंड को एक फार्महाउस में भेज दिया है, जबकि कांग्रेस ने लोगों के कल्याण के लिए फंड को निर्देशित किया है।

खड़गे ने लोक सेवा आयोग में अनियमितताओं का जिक्र करते हुए कहा कि इसका बेरोजगार युवाओं पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना के घटिया निर्माण में करोड़ों रुपये के कथित गबन की भी आलोचना की।

 

You may have missed