मध्य प्रदेश MP में वोटिंग के बीच कांग्रेस का दावा- कुचल-कुचलकर मार डाला गया पार्षद सलमान

Spread the love

भोपाल छतरपुर

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार बेहद शांतिपूर्ण रहा, लेकिन वोटिंग के दिन जगह-जगह हिंसक झड़पें हुईं। छतरपुर में तो कांग्रेस के एक मुस्लिम पार्षद की जान चली गई। छतरपुर के राजनगर में कथित तौर पर भाजपा और कांग्रेस समर्थकों के बीच मारपीट के दौरान सलमान को कुचलकर मार डाला गया। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जानबूझकर उसे गाड़ी से कुचल डाला। पुलिस ने मृतक का पोस्टमॉर्टम कराया है और केस दर्ज करने की बात कही है।

  34 साल के सलमान खुजराहो के रहने वाले थे। वह कांग्रेस प्रत्याशी और मौजूदा विधायक विक्रम सिंह 'नातीराजा' और अन्य के साथ अकोना गांव जा रहे थे। उन्हें वहां शराब बांटे जाने की सूचना मिली थी। कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया, जिसके बाद दोनों पक्षों में टकराव हो गया। कांग्रेस विधायक का आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनकी हत्या करने की कोशिश की, लेकिन फिर सलमान को घसीट लिया जो उनकी कार चला रहा था।
 
विधायक ने कहा, 'बीजेपी कार्यकर्ताओं और पार्टी प्रत्याशी अरविंद पटेरिया के समर्थकों ने मुझ पर बंदूक तान दी और फिर सलमान को घसीट लिया। उन्होंने गाड़ी से कुचलकर उसे मार डाला। उसे अस्पताल भी ले जाया गया, लेकिन तब तक उसी मौत हो चुकी थी।' विधायक ने मीडिया कैमरों के सामने रोते हुए रात की घटना बताई और बीजेपी पर हत्या का आरोप लगाया।

वहीं पटेरिया ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा, 'कांग्रेस विधायक झूठ बोल रहे हैं। वह राजनीतिक लाभ के लिए दुर्घटना को हत्या के रूप में पेश कर रहे हैं। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। छतरपुर के एसपी अमित सांघी ने कहा, 'कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई थी। एक पार्षद सलमान की मौत हो गई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पहली नजर में मौत का कारण कार से दुर्घटना है।' उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है और इसके बाद केस दर्ज किया जाएगा।  

 

You may have missed