पहले चरण का चुनाव प्रचार चरम पर:दो दिन में योगी की 7 सभाएं; मोदी, शाह, राहुल, प्रियंका, खरगे भी आएंगे…

0
Spread the love

पहले चरण की 20 सीटों के चुनाव प्रचार के लिए अब केवल चार दिन शेष हैं। राजनीतिक दलों ने अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव में झोंक दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन में सात सभाएं करेंगे। योगी कवर्धा, पंडरिया, सुकमा और बस्तर में सभा करने वाले हैं। दरअसल, हिंदु- मुस्लिम विवाद के कारण चर्चा में रहे कवर्धा-पंडिरया के इलाके में हिंदुत्व बड़ा मुद्दा है।

दूसरी तरफ, बस्तर और सुकमा के आदिवासियों के बीच धर्मांतरण बड़ा मुद्दा बना हुआ है। चूंकि, चार दिन बाद 5 नवंबर को शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। ऐसे में दोनों दल अपने स्टार प्रचारकों की सभा और रोड शो कराने में जुटे हुए हैं। इन चार दिनों में पीएम मोदी से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को बुलाने की तैयारी है। दूसरी तरफ, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन की डिमांड सबसे ज्यादा है।

बस्तर और दुर्ग संभाग की 20 सीटों पर पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ तीन दिन शेष, सभी बड़े नेता उतरे मैदान में

मोदी 2 को दुर्ग व कांकेर में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 नवंबर को दो सभाएं प्रस्तावित हैं। पहली सभा दुर्ग और दूसरी सभा कांकेर में 3 बजे होगी।

राजनाथ 3 को सीतापुर व मनेन्द्रगढ़ में

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 3 नवंबर को सुकमा में 12.10 बजे आमसभा करेंगे। इसके बाद वे दूसरे चरण की सीटों सीतापुर और मनेंद्रगढ़ में प्रचार के लिए निकल जाएंगे।

स्मृति ईरानी कोडागांव में

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी के समर्थन में भाजपा की वरिष्ठ नेत्री स्मृति ईरानी 5 नवंबर को कोंडागांव में रोड शो करेंगी।

हिमंता बिस्वा मोहला मानपुर में

हिमंता 2 नवंबर को मोहला मानपुर के कुछ इलाकों में रोड सभा करेंगे। इसके बाद खुज्जी के छुरिया में सभा करेंगे।

योगी आदित्यनाथ 4 व 5 नवंबर को रहेंगे प्रचार में

चार नवंबर को पहली सभा 11 बजे भानुप्रतापपुर में, डेढ़ घंटे बाद डोंगरगांव, डेढ़ घंटे बाद पंडरिया, एक घंटे बाद कवर्धा में सभा करने के बाद लखनऊ लौट जाएंगे। अगले दिन 5 नवंबर की सुबह वे सुकमा में 11.15 बजे पहली सभा, सवा घंटे बाद बस्तर, इसके डेढ़ घंटे बाद राजनांदगांव में सभा करेंगे और वापस लखनऊ लौट जाएंगे।

मल्लिकार्जुन खरगे आज सुकमा में

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 2 नवंबर को सुकमा में आम सभा करेंगे।

राहुल गांधी 4 को जगदलपुर में

कांग्रेस के स्टार प्रचारक व सांसद राहुल गांधी 4 नवंबर को जगदलपुर में सभा करेंगे।

प्रियंका गांधी तीन को अंतागढ़ व बालोद में

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 3 नवंबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगी। इस दौरान वे अंतागढ़ और बालोद जाएंगी। यहां प्रियंका गांधी दो बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed