वादा : जिस बूथ पर कांग्रेस को मिलेगा ” 0 “वोट, उस ‘बूथ प्रमुख’ को कैलाश विजयवर्गीय देंगे 51 हजार इनाम

Spread the love

इंदौर

मध्य प्रदेश में चुनावी दौर की शुरुआत हो चुकी है। राज्य में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आए दिन नए ऐलान कर रहे हैं। इस मामले में इंदौर-1 से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय भी पीछे नहीं हैं। विजयवर्गीय ने भी चुनावों को लेकर एक बड़ा ऐलान कर डाला है। विजयवर्गीय ने वादा किया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जिस सीट पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, वहां के बूथ प्रमुख को 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 सीट से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है। इंदौर के वार्ड नंबर 7 में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा से पहले विजयवर्गीय ने कहा कि जहां कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, हम उस बूथ प्रमुख को 51,000 रूपये का इनाम देंगे। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वी ने करीब दो लाख साड़ियां बांटते हुए कहा है कि इलाके के लोग उनके परिवार हैं। विजयवर्गीय ने कहा कि मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता, लेकिन वार्ड के लोग अच्छे हैं और वे सुनिश्चित करेंगे कि इसे (कांग्रेस को) यहां एक भी वोट न मिले क्योंकि इसने इस निर्वाचन क्षेत्र में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है।

सीएम पद को लेकर चर्चा का दौर
मध्य प्रदेश के चुनावों में भाजपा की चौंकाने वाली कैंडिडेट लिस्ट में कैलाश विजयवर्गीय का भी नाम शामिल था। उन्हें भाजपा ने इंदौर-1 से अपना उम्मीदवार बनाया है। हाल ही दिए उनके बयानों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। एक बयान के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ विधायक बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ाया जा रहा है, बल्कि काई बड़ी जिम्मेदारी भी दी जाएगी। इस बयान के बाद लोगों ने कयास लगाने शुरू कर दिए कि क्या भाजपा की सरकार बनने पर शिवराज सिंह चौहान की जगह कैलाश विजयवर्गीय को सीएम बनाया जाएगा?

 

You may have missed