रोहित एक साथ तोड़ेंगे 4 कप्तानों के बड़े रिकॉर्ड! गेल का भी बचना मुश्किल

Spread the love

नई दिल्ली.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रोहित टीम की मोर्चे से अगुआई करने के साथ साथ बल्ले से भी धमाका कर रहे हैं. मौजूदा विश्व कप में रोहित के बल्ले से 500 से ज्यादा रन आ चुके हैं. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम इस विश्व कप में अजेय है. पहली बार वनडे विश्व कप में टीम की कमान संभालने वाले रोहित मौजूदा वर्ल्ड कप में इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिनकी अगुआई में टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. वर्ल्ड क्रिकेट में हिटमैन के नाम से फेमस रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 नवंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में एक साथ 4 कप्तानों के रिकॉर्ड धराशाई कर सकते हैं. विंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी रोहित के निशाने पर है.

दांए हाथ के बैटर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023)  की 9 पारियों में 503 रन जुटा चुके हैं. मौजूदा वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में रोहित चौथे नंबर पर हैं. इस विश्व कप में वह 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं. वर्ल्ड कप के एक एडिशन में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, श्रीलंकाई दिग्गज माहेला जयवर्धन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और एरोन फिंच को पीछे छोड़ने से महज कुछ की कदम की दूरी पर हैं.

 

रोहित इन कप्तानों से निकल जाएंगे आगे
विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 रन बनाते ही रोहित ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान एरोन फिंच का रिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे जिन्होंने 2019 के वर्ल्ड कप में 507 रन बनाए थे. रोहित 37 रन पर पहुंचने के साथ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को पछाड़ देंगे. पोंटिंग ने 2007 के विश्व कप में 539 रन जुटाए थे. रोहित शर्मा को श्रीलंका के पूर्व कप्तान जयवर्धने को पीछे छोड़ने के लिए 46 रन की दरकार है. इसका मतलब है कि रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ 76 रन बनाते ही उपरोक्त कप्तानों को पीछे छोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे.

3 छक्के जड़ते ही टूट जाएगा गेल का बड़ा रिकॉर्ड
रोहित वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 24 छक्के जड़ चुके हैं. यदि वह सेमीफाइनल में 3 छक्के और जड़ देते है तो फिर वह क्रिस गेल को पछाड़ देंगे. गेल के नाम विश्व कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड है. विंडीज धुरंधर ने 2015 के विश्व कप में कुल 26 छक्के जड़े थे.

You may have missed