हरदा के कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन द्वारा नशीले पदार्थों को लेकर दिए बयान की चुनाव आयोग में शिकायत

Spread the love

भोपाल.
भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें हरदा जिले में एक अधिकृत अधिकारी नियुक्त कर कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन द्वारा हरदा नगर में एमडी ड्रग्स, अन्य नशीले पदार्थ की बिक्री को लेकर दिए गए बयान की जांच और सार्वजनिक भाषण देने पर प्रतिबंधित लगाने की मांग की है।

भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन में कहा है कि कांग्रेस नेता सुरेंद्र जैन सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि हरदा जिले का ऐसा कोई गांव नहीं है, जहां एमडी ड्रग्स और अन्य नशीले पदार्थ न पाए जाते हैं। सुरेंद्र जैन के उक्त बयान के बाद चुनाव आयोग कार्रवाई करते हुए एक प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त कर इस मामले की जांच कराई जाए। साथ ही यदि सुरेंद्र जैन ने ऐसी कोई जानकारी छिपाई है तो उनपर एनडीपीएस अधिनियम की धारा 19, 24 और 27ए के प्रावधानों के अनुसार, कानूनी कार्यवाही की जाए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा व अन्य शामिल थे।

कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी ने मतदाताओं को प्रभावित बांटे रूपए
एक अन्य शिकायत में भाजपा ने छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी चरण सिंह द्वारा पत्नी के माध्यम से रूपए बांटने की शिकायत की है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपी शिकायत में भाजपा ने कहा कि कार्तिक स्नान के बाद क्षेत्र की बहनों को जो कि उस क्षेत्र की मतदाता हैं, उन्हें एकत्रित कर धार्मिक आधार पर योजनाबद्ध तरीके से बुलाकर धनराशि बांटी गई है। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। अतः कांग्रेस प्रत्याशी चरण सिंह का नामांकन निरस्त कर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के आदेश जारी करें। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा व अन्य शामिल थे।

You may have missed