कांकेर में पुलिस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की संभावना; सुकमा में भी एनकाउंटर, कई जवान घायल…

0
Spread the love

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों पर वो​टिंग जारी है। कांकेर, सुकमा, मोहला-मानपुर सहित 7 जिलों में अब मतदान खत्म होने पर कुछ समय बाकी रह गया है। वहीं कांकेर और सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है। कांकेर में करीब आधे घंटे चली मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। वहीं सुकमा में कुछ जवान घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, सुकमा के ताड़मेटला और दुलेड के बीच CRPF जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। कोबरा 206 बटालियन के जवान इसमें शामिल हैं। मीनपा में पोलिंग पार्टी को सुरक्षा देने के लिए जवान जंगल में तैनात थे, इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने हमला कर दिया। करीब 20 मिनट तक चली मुठभेड़ में कुछ जवान घायल हुए हैं।

वहीं कांकेर के बांदे क्षेत्र के माड़पखांजूर और उलिया के जंगल में BSF और बस्तर फाइटर्स के जवानों से नक्सलियों की भिड़ंत हुई है। करीब आधा घंटा चली मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले। एक बड़े कैडर के नक्सली के घायल होने का दावा है। मौके से AK -47 रायफल बरामद। मुठभेड़ की पुष्टि पंखाजुर एएसपी ने की है। यहां पर मतदान 3 बजे थम जाएगा। इसके बाद जो लोग बूथ के अंदर हैं, वहीं वोट दे सकेंगे।

सुकमा : सुकमा में नक्सलियों ने कोंटा के बंडा इलाके में पोलिंग बूथ के बाहर हमला कर दिया। मतदान रोकने के लिए नक्सलियों ने फायरिंग भी की। इस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। जिसके बाद नक्सली भाग निकले। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने दूरमा और सिंगाराम के जंगल में बीजीएल भी दागे। इससे पहले टोडामर्का में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया था। इसकी चपेट में आकर CRPF कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed