महादेव बेटिंग ऐप पर केंद्र सरकार ने बैन लगाया:22 बेटिंग एप्लीकेशन के खिलाफ कार्रवाई; केंद्र ने कहा- ये छत्तीसगढ़ सरकार भी कर सकती थी…

0
Spread the love

केंद्र सरकार ने महादेव सट्टेबाजी ऐप पर प्रत‍िबंध लगा दिया है। प्रवर्तन न‍िदेशालय (ED) की सिफारिश पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने महादेव बुक और रेड्डी अन्नाप्रिस्टोप्रो समेत 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश जारी किया है।

सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास IT अधिनियम की धारा 69-ए के तहत वेबसाइट/ऐप को बंद करने की सिफारिश करने की पूरी शक्ति थी। हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया। सरकार पिछले डेढ़ सालों से इसकी जांच कर रही है।

ED के अनुरोध पर कार्रवाई की गई- मंत्रालय

IT मंत्री ने कहा कि वास्तव में, ईडी से पहला और एकमात्र अनुरोध प्राप्त हुआ है और इस पर कार्रवाई की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार को इसी तरह के अनुरोध करने से किसी ने नहीं रोका था।

2 नवंबर को ED ने की थी बड़ी कार्रवाई

दरअसल, 2 नवंबर को ही ED ने छत्तीसगढ़ पुलिस के कॉन्स्टेबल भीम सिंह यादव और असीम दास नाम से युवक को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके अगले ही दिन ED ने प्रेस नोट जारी कर बड़े दावे किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed