ED की कार्रवाई पर दिल्ली में बवाल:स्मृति ईरानी बोली- बघेल ने सत्ता में रहकर सट्टा का खेल खेला, जयराम बोले-ED-BJP मिले हुए…

0
Spread the love

शुक्रवार की शाम ED की ओर से किए गए खुलासे के बाद शनिवार की सुबह दिल्ली में सियासी बवाल मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही दल छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई को लेकर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। इन दोनों ही दलों के बड़े नेता अपने-अपने दावों के साथ सामने आए।

सबसे पहले सुबह-सुबह भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति जुबिन ईरानी ने भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। उन्होंने मीडिया से कहा कि भूपेश बघेल जी सत्ता में रहकर सट्टा का बड़ा खेल कर रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री को लेकर बहुत बड़े खुलासे हुए हैं। असीम दास नाम के एक व्यक्ति से 5.30 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद हुए हैं। मैं आज कुछ सवाल पूछना चाहती हूं, ‘क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी (ऑनलाइन सत्ता अप का प्रमोटर) के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे?

स्मृति ईरानी के सवाल

स्मृति ईरानी ने पूछा कि क्या ये सच है कि शुभम सोनी के एक वॉइस मैसेज के माध्यम से ये आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाएं और भूपेश बघेल को चुनाव के खर्च के लिए पैसा दें? क्या ये सच है कि 2 नवंबर को रायपुर के होटल ट्राइडेंट में दास से पैसे बरामद हुए?

बीजेपी ने लगाए सीएम पर ये आरोप

बीजेपी नेता ने सीएम भूपेश बघेल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ये तथ्य चौंकाने वाला है कि जिस शुभम सोनी के बारे में असीम दास ने बयान दिया है, ये माना जा रहा है कि जांच एजेंसी के पास शुभम सोनी की आवाज में भी सबूत उपलब्ध हैं। एक लिखित बयान में ये कहा गया है कि सट्टा एप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 538 करोड़ रुपये रिश्वत दी है।

कांग्रेस ने दिया जवाब

स्मृति ईरानी की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा कि जब ED के बचाव में भाजपा सुबह-सुबह खुलकर आ जाए, तो उनकी मिलीभगत, जुगलबंदी और एजेंसियों का छत्तीसगढ़ और राजस्थान में राजनीतिक दुरूपयोग स्पष्ट हो जाता है। चुनाव आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए। कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में केसी वेणुगोपाल, अभिषेक मनु सिंघवी और जयराम रमेश ने इस मामले में मीडिया से बातचीत भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed