विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को राजनीतिक रूप से मिला बड़ा लाभ

Spread the love

भोपाल

विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को राजनीतिक रूप से बड़ा लाभ मिला है। दिल्ली में ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने कांग्रेस सांसद विवेक तंखा और रणदीप सुरजेवाला की अगुवाई में कांग्रेस के पर्वू राष्टÑीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर महासभा के पदाधिकारियों ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया। राहुल गांधी ने महासभा से जुड़े पदाधिकारियों ने दिल्ली के एक निजी होटल में तकरीबन 40 मिनट चर्चा की।

राहुल गांधी ने पदाधिकारियों से दो टूक शब्दों में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कांग्रेस जाति जनगणना कराएगी। जनगणना होने के बाद कांग्रेस जाति के हिसाब से समाज के सभी वर्गो को उन्हें संवैधानिक अधिकार देगी। राहुल गांधी ने कहा कि जब तक पिछड़ा वर्ग को आर्थिक क्षेत्र में पूरा सहयोग नहीं मिलता तब तक पिछड़ा वर्ग की सामाजिक उन्नति संभव नहीं है। वहीं महासभा के पदाधिकारियों ने बताया कि विधानसभा चुनाव में महासभा पिछड़े, दलित और आदिवासी समाज से जुड़े कांग्रेस के उम्मीदवारों को अपना पूर्ण समर्थन देगी।

गौरतलब है कि प्रदेश में पिछड़े वर्ग की आबादी 50 फीसदी से ऊपर है। साथ ही दलित और आदिवासी मतदाताओं की संख्या भी अच्छी -खासी है। ऐसे में महासभा का यह समर्थन कांग्रेस को चुनाव में बड़ा लाभ दिला सकता है। महासभा के पदाधिकारी वैभव ने बताया कि प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो कांग्रेस नगरीय निकाय और पंचायत में आबादी के हिसाब से पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देगी। क्योंकि यह अधिकार राज्य सरकार के पास होता है।

 

You may have missed