ये गैजेट्स बेहद काम के आपके अपनों को रखेगे हेल्दी और फिट

Spread the love

स्मार्ट वॉच
स्टाइलिश लुक के साथ-साथ फिटनेस को बनाए रखने के लिए स्मार्ट वॉच अच्छा ऑप्शन है। आजकल स्मार्ट वॉच में काफी एडवांस फीचर्स आने लगे हैं जो आपकी फिटनेस एक्टिविटी, पानी का रिमाइंडर, कैलोरी काउंट, बीपी, स्लीप पैटर्न, स्ट्रेस को नापते हैं और फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं। इतना ही नहीं ECG तक का ऑप्शन भी स्मार्ट वॉच में मिलने लगा है। इसके अलावा गिरने या एक्सीडेंट होने पर इमरजेंसी कॉल की भी सुविधा होती है।

मसाजर
घंटों ऑफिस की सिटिंग जॉब करने के बाद लोगों को बैक पेन और शरीर में दर्द की समस्या काफी होने लगी है। स्ट्रैस है, बॉडी पेन है या रिलेक्स होना है तो मसाजर अच्छा ऑप्शन है। आप दिवाली पर अपने किसी खास को ये मसाजर गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें आपको लग्जरी रिक्लाइनर मसाज चेयर से लेकर बैक मसाज रोलर, फुट मसाज, हेड मसाज के कई ऑप्शन आसानी से मिल जाएंगे।
 
वेइंग मशीन
अगर आपका बजट थोड़ा कम है और आप कोई जरूरी और फिटनेस को मेंटेन रखने वाला सामान गिफ्ट करना चाहते हैं तो इसके लिए वेट मशीन भी अच्छा विकल्प हो सकता है। वेइंग मशीन में कई स्मार्ट फीचर्स भी आने लगे हैं। जो आपके वजन के अलावा BMI, मसल्स वेट और बाकी मेजरमेंट भी बता देती हैं। आप वेइंग मशीन दिवाली पर गिफ्ट कर सकते हैं।

एयर फ्रायर
आपको अपने परिजनों की सेहत का ख्याल रखना है तो आप उन्हें तेल वाले खाने से बचाएं। तला भुना खाने से बेहतर है आप एयर फ्रायर का इस्तेमाल करें, जिसमें कम तेल में चीजें बनाई जा सकती हैं। इसके लिए आप अच्छा एयर फ्रायर खरीदकर गिफ्ट कर सकते हैं। आपको फिलिप्स, MI, केंट, हैवेल्स, और भी कई ब्रांड में किफायती एयर फ्रायर मिल जाएंगे।

होम एक्सरसाइज किट
फिटनेस फ्रीक लोगों के घर पर कुछ टूल्स जरूर मिल जाएंगे। आप दिवाली पर गिफ्ट करने के लिए कोई फिटनेस एक्सरसाइज किट खरीद सकते हैं, जिसमें डंबल, रोप या फिर एक्सरसाइज करने के दूसरे टूल्स हो सकते हैं। आप चाहें तो योगा मैट भी गिफ्ट कर सकते हैं जो उन्हें फिटनेस के लिए इंस्पायर करेगी।

You may have missed