डेंगू का संक्रमण बढ़ा, आंकड़ा 650 के पार

Spread the love

भोपाल

राजधानी  में डेंगू और वायरल फीवर के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 9 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। अब तक 660 मरीज आ चुके हैं, बावजूद मैदानी अमला रोज 100 घरों में ही लार्वा सर्वे कर रहा है। एक दिन में 9 मरीजों के हिसाब से कम से कम 500 घरों का सर्वे किया जाना चाहिए। विभाग के रिकॉर्ड में 660 मरीज दर्ज हैं, लेकिन निजी अस्पतालों और डायग्नोस्टिक सेंटर पर डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या इससे कहीं अधिक है। निजी अस्पतालों में तो मरीज भर्ती भी हो रहे हैं।

अधिकारियों का दावा
जिला मलेरिया अधिकारी अखिलेश दुबे ने बताया कि नए केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर के सरकारी अस्पताल, स्कूल कॉलेज से लेकर तमाम बिल्डिंगों में लार्वा सर्वे कराया जा रहा है। जहां पर लार्वा मिल रहा है उस पर स्पॉट फाइन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगले 10 से 15 दिनों में डेंगू के मरीजों की संख्या घटने लगेगी। अभी बढ़ी हुई संख्या इसलिए दिखाई दे रही है। क्योंकि हमारी टीमें ज्यादा से ज्यादा घरों में डेंगू के लार्वा का सर्वे कर रही हैं। लोगों को भी जागरुक किया जा रहा है कि वो घरों में सफाई रखने की सलाह दी जा रही है।

 ये हैं हॉट स्पॉट एरिया
कोलार, जीएमसी, शहीद नगर, ईदगाह हिल्स, साकेत नगर, पिपलिया पैंदे खां, अशोक गार्डन, कटारा हिल्स, बैरागढ़, लालघाटी, बरखेड़ा, पिपलानी।

You may have missed