कंगना रनौत ने सोमनाथ में टेका माथा-द्वारकाधीश के किए दर्शन

Spread the love

बॉलीवुड की धाकड़ एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी फिल्म 'तेजस' को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म इस फ्राइडे थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है. फिल्म रिलीज के बाद 3 नवंबर को कंगना गुजरात के सोमनाथ मंदिर महादेव के दर्शन करने पहुंचीं. जहां उन्होंने भोलेनाथ की पूजा करके उनका जलाभिषेक किया. जलाभिषेक होने के बाद सोमनाथ ट्रस्ट के मुख्य पुजारी श्री ने कंगना को चंदन का तिलक लगाकर खेस ओढ़ाकर आशीर्वाद दिया. आशीर्वाद में एक्ट्रेस को मंदिर का प्रसाद भी दिया गया. 

कंगना को मिला महादेव का आशीर्वाद 
ज्योतिर्लिंग सोमनाथ महादेव के दर्शन करने के बाद कंगना रनौत बेहद खुश नजर आईं. सोमनाथ मंदिर के बाद कंगना ने श्री कृष्ण की मोक्ष भूमि के दर्शन किए, जो कि सोमनाथ मंदिर के काफी करीब है. ये पहला मौका नहीं है जब कंगना किसी धार्मिक यात्रा पर निकली हैं. इससे पहले भी उन्हें कई मंदिरों में पूजा अर्चना करते देखा गया है. 

'तेजस' की रिलीज से पहले कंगना ने अयोध्या पहुंच कर भगवान रामलला के दर्शन किए, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना करके प्रभु राम का आशीर्वाद लिया. एक्ट्रेस ने ना सिर्फ भगवान के दर्शन किए, बल्कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के कामकाज को भी देखा. रामलला के दर्शन करने के बाद कंगना ने कहा कि हम लोग बहुत सौभाग्यशाली हैं, जो इसे बनता हुआ देख रहे हैं. इस मंदिर के लिए हिंदुओं ने कई दशकों तक संघर्ष किया है. 

जब केदारनाथ पहुंचीं कंगना
इस साल मई में कंगना रनौत बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए उनके धाम गई थीं. केदारनाथ धाम के दर्शन के बाद उन्होंने कहा कि मैंने सभी के कल्याण के लिए दरबार में प्रर्थना की. बाबा के दर्शन करने के बाद उन्हें सनातन धर्म के प्रति उनकी आस्था को शक्ति मिली है. सोशल मीडिया पर केदारनाथ धाम से एक्ट्रेस की तस्वीर भी वायरल हुई थी. 

पिछले साल अपने बर्थडे पर कंगना मां वैष्णो के दरबार अर्जी लगाने गई थीं. सोशल मीडिया पर माता के दरबार की फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर भगवती श्री वैष्णो देवी जी के दर्शन किए. उनके और मेरे माता-पिता के आशीर्वाद के साथ आपके प्यार और आशीर्वाद के लिए  सभी का धन्यवाद. 

कंगना रनौत अपने काम में कितनी ही बिजी क्यों ना हों, लेकिन जिस तरह से वो समय-समय पर मंदिरों में पूजा करने पहुंचती हैं, उससे भगवान के प्रति उनकी अटूटी आस्था का पता चलता है. 

You may have missed