ईडी टीम आज भी दुर्ग-भिलाई में, 5 नहीं अब तक मिले 7 करोड़ कैश

Spread the love

दुर्ग

कल दोपहर भिलाई के हाउसिंग बोर्ड निवासी ड्राइवर असीम दास उर्फ बप्पा बंगाली को रायपुर के ट्राइटेन होटल की पार्किंग में ईडी ने तब धरदबोचा जब वह कोरबा पासिंग कार क्रमांक सीजी-12 एआर-6300 में कैश लेकर भिलाई आने की तैयारी में था। ईडी को उसकी कार से बैग में रखा कैश लगभग 3 करोड़ होटल की पार्किंग में खड़ी कार से मिला। आरोपी चालक असीम दास उर्फ बप्पा को पकड़ जब ईडी ने उसकी निशानदेही पर होटल के एक कमरे में रखे उसके सामान की तलाशी ली तो वहां लगभग 2 करोड़ का कैश और मिला।

ईडी टीम तत्काल आरोपी को पकड़ कैश समेत दफ्तर लेकर आई और यहां पूछताछ में पता लगा कि आरोपी ने एक अन्य कार के माध्यम से रूपयों भरा बैग अपने 14 वर्षीय बेटे प्रीतम दास के मार्फत भिलाई के हाउसिंग बोर्ड कालोनी स्थित अपने घर कल दोपहर को ही भेजा है। ईडी की एक टीम तत्काल हाउसिंग बोर्ड औद्योगिक क्षेत्र भेजी गई लेकिन तब तक आरोपी ड्राइवर की पत्नी और बेटा घर में ताला लगा निकल भागे थे। बंद कमरे का ताला तोड़ जब ईडी भीतर गई तो जिस बेतरतीब ढंग से रुपए रखे गए थे उससे सहज अनुमान लगता है कि रूपयों के कुछ बैग गायब है।

सूत्रों के मुताबिक ईडी को यह भी जानकारी मिली है कि असीम दास के पास लगभग 10 करोड़ रुपए थे जबकि जब्त केवल 7 करोड़ 36 लाख ही हुआ है। बाकी के लगभग पौने 3 करोड़ रूपया कहां गया, यह जांच का विषय है। रायपुर में जब होटल की पार्किंग में ईडी ने असीम को पकड़ा तो कार में प्लास्टिक के दो झोले में 500 रुपए की गड्डियां मिलीं जो कि 3 करोड़ रुपए था।

You may have missed