यह सिर्फ घोषणा पत्र नहीं यह हमारा संकल्प है, बीमारु राज्य से अच्छा राज्य बनाएंगे : शाह

Spread the love

रायपुर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा का घोषणा पत्र जारी करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि यह सिर्फ घोषणा पत्र नहीं यह हमारा संकल्प है, इसीलिए भाजपा ने छत्तीसगढ़ को नया राज्य बनाया और पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह की 15 साल की कार्यकाल में छत्तीसगढ़ ने विकास किया। लेकिन कांग्रेस की वर्तमान भूपेश बघेल सरकार ने पांच साल में सिर्फ लूटने का काम किया और इसे एक बीमारी राज्य बना दिया है लेकिन अगर छग में फिर से भाजपा की सरकार बनती है तो बीमारु राज्य से इसे अच्छा राज्य बनाएंगे। भूपेश बघेल का झूठा बोलना, प्रचार करना, सीडी बनाना व पेन ड्राइव में वीडियो बनाना यही काम है इसलिए छत्तीसगढ़ में बदलाव होगा।

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने छत्तीसगढ़ में विकास करने का काम किया। पोषण की गारंटी हमने दिया, मनरेगा में 150 दिन का काम देने वाला राज्य भी छत्तीसगढ़ बना। विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप देना प्रारंभ हुआ। छत्तीसगढ़ को पावर स्टेट बनाने का काम भी भाजपा ने किया। स्मार्ट हब, एल्युमिनियम मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का काम भाजपा ने किया। शिक्षा के मानक हमने बनाया।

मुख्यमंत्री भपूेश बघेल को आड़े हाथों ललेते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का झूठा बोलना, प्रचार करना, सीडी बनाना, पेन ड्राइव में वीडियो बनाना यही इनका काम है। तेंदूपत्ता संग्राहकों का बोनस बंद कर दिया। आदिवासियों को चप्पल देने की योजना बंद कर दी। तुष्टिकरण का हाल यह है। भुनेश्वर साहू को नोच-नोच कर मार डाला लेकिन उसके आरोपियों पर कार्रवाई करने का कोई काम नहीं किया है। इस बार छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होने वाला है। हम जो भी वादा करते हैं जिम्मेदारी के साथ करते हैं। हमने छत्तीसगढ़ को वादा किया था कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कोई कमी होने नहीं देंगे। शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा छग को विकास के लिए दिए रुपयों की जानकारी देते हुए कहा कि 10 साल सोनिया और मनमोहन की सरकार रही और 10 साल मोदी की सरकार रही। मनमोहन सरकार ने 77 हजार करोड़ दिया था और हमने 3 लाख करोड़ दिया। यही अंतर हैं कांग्रेस और भाजपा में।

You may have missed