कांग्रेस का दावा- वचन पत्र से बढ़ रहे हैं कांग्रेस के 3% वोट

Spread the love

भोपाल

कांग्रेस का दावा है कि वचन पत्र जारी होने के बाद उसके वोट पिछले चुनाव की तुलना में तीन प्रतिशत वोट बढ़ जाएंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने वचन पत्र को तैयार किया है।

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में भाजपा की भले ही सीटें कम आई हो, लेकिन उसका वोट प्रतिशत कांग्रेस से ज्यादा था। इस बार वचन पत्र को तैयार करने में इस बात का खास ख्याल रखा गया। वचन पत्र समिति के अध्यक्ष डॉ. राजेंद्र कुमार सिंह ने दावा किया है कि इस बार के वचन पत्र में पार्टी ने जहां लोगों की सुविधाओं, प्रदेश के विकास को समृद्धि का ध्यान रखा है। वहीं यह भी ध्यान रखा कि इस बार वचन पत्र के बाद कांग्रेस का वोट प्रतिशत भी बढ़े। वचन पत्र इस बार घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। वचन पत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है और जो वादा कांग्रेस ने किया है वह हर हाल में हमारी सरकार पूरा करेगी।

इससे अब 150 सीटें पार
राजेंद्र कुमार सिंह का दावा है कि वचन पत्र कांग्रेस को अब 150 सीटों तक आसानी से पहुंचा देगा। पिछले चुनाव में हम 114 सीटों पर थे, लेकिन तीन प्रतिशत वोट बढ़ने से हमारी सीट 150 के लगभग पहुंच जाएंगी। जबकि भाजपा 65 से 75 के बीच में सिमट जाएगी। प्रदेश में अब चुनाव का सीन कर्नाटक जैसा होगा।

कितना खर्च होगा इसका भी प्लान है
डॉ. राजेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि वचन पत्र में घोषणाओं के साथ ही हमने इस का भी ध्यान रखा है कि प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था गड़बढ़Þ ना हो। हमने हर योजना और वादे को पूरा करने के लिए उसमें कितनी लागत आएगी, कितना खर्च होगा इसका भी ध्यान रखा है। कोई भी वादा हवा में नहीं हैं, पूरी कार्ययोजना के साथ उसे तैयार कर हमने वादा किया है।

You may have missed