चेकिंग के दौरान गाड़ी से 10 लाख रुपये किए बरामद

Spread the love

कवर्धा.

कबीरधाम में स्थैतिक निगरानी दल में कवर्धा-मुंगेली मार्ग पर ग्राम महका बैरियर पर बड़ी कार्रवाई की है। स्थैतिक दल ने कबीरधाम जिले के पंडरिया विधानसभा क्षेत्र के ग्राम महका चेक पोस्ट पर स्कार्पियो गाड़ी से जांच के दौरान 10 लाख 96 हजार 675 रुपये नगदी जब्त की है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जनमेजय महोबे ने बताया कि 10 लाख से अधिक रकम होने पर इनकम टैक्स विभाग द्वारा इस पूरे प्रकरण की जा जाएगी। पंडरिया विधानसभा के रिटर्निग आफिसर एवं एसडीएम संदीप ठाकुर ने बताया कि वाहन चालक प्रमोद कुमार है। वाहन में ड्राइवर के अलावा दो अन्य दिनेश कौशिक और राजेश गुप्ता बैठे हुए थे। प्रारंभिक जांच के वाहन चालक द्वारा कवर्धा से बिलासपुर जाने की बात कही जा रही है।

आदर्श आचार्य संहिता लागू होने के बाद रायपुर पुलिस एक्शन मोड पर हैं। राजधानी रायपुर में यातायात पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। रायपुर पुलिस की ओर से आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक कुल 2 हजार 414 ड्राइवर पर चालानी कार्रवाई करते हुए 17 लाख 7 हजार 200 रुपए समन शुल्क परिशमन किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लागू होते ही यातायात पुलिस एक्शन मोड पर हैं। यातायात थानों से अलग-अलग टीम बनाकर शहर के सभी चौक-चौराहों पर चेकिंग अभियान शुरू कर दी है। प्रदेश में आचार संहिता लागू होने से अब तक 22 गाड़ियों से पदनाम पट्टीका निकलवाया गया है, 35 बुलेट पर अनाधिकृत साइलेंसर लगाने पर कार्रवाई और नशे की हालत में गाड़ी चलाने वाले 58 ड्राइवर पर कार्रवाई की गई है।

बीते दिनों शुक्रवार को रायपुर पुलिस की ओर से शहर के चौक-चौराहों पर स्टॉपर लगाकर शहर अंदर आने वाले और  बाहर जाने वाले सभी प्रकार के चारपहिया गाड़ियों को चेक किया गया। चेकिंग के दौरान गाड़ियों से पदनाम का पट्टिका निकल गए, बुलेट से ज्यादा आवाज देने वाली साइलेंसर और गाड़ी में काली फिल्म और नशे की हालत में गाड़ी ड्राइवर पर कडी कार्रवाई की जा रही है।

You may have missed