चुनाव आयोग ने बिलासपुर, रायगढ़ कलेक्टर सहित तीन एस पी हटाए

Spread the love

 फौरन प्रभार से मुक्त होने का दिया आदेश

रायपुर
आचार संहिता के लागू होने के दो दिन बाद ही निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के दो कलेक्टर को फ़ौरन हटाए जाने का निर्देश दिया है। आज शाम प्रदेश के दो आई ए एस और तीन एस पी को हटाने का आदेश जारी किया है। दो कलेक्टर और तीन पुलिस अधीक्षकों के समय पूर्व से पदस्थ रहने और शिकायत के बाद आयोग ने यह कदम उठाया है।
जानकारी के मुताबिक हटाए जाने वाले कलेक्टरों में बिलासपुर कलेक्टर संजीव झा, रायगढ़ कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा शामिल हैं। वहीं पुलिस अधीक्षकों में दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा , कोरबा एसपी उदय किरण और राजनांदगांव के एसपी अभिषेक मीणा शामिल हैं।
साथ ही बिलासपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी और दुर्ग के एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। आयोग ने अपने आदेश में हटाने का कारण चुनाव कार्यों मे दिलचस्पी न लेना लिखा है। हटाए गए सभी अधिकारियों को तुरंत अपने कनिष्ठ अधिकारी को सौंपने कहा है।आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से कल शाम तक तीन नामों को पेनल मंगाया है। उसमें से किसी एक नाम पर टिक लगाकर कलेक्टर, एसपी की नियुक्ति होगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा कंगाले से ने इस खबर की पुष्टि की है ।

You may have missed