इजरायल जंग के बीच बड़ा खुलासा, दिल्ली से चोरी पैसा हमास आतंकियों तक पहुंचा

Spread the love

नई दिल्ली

इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले के बीच दिल्ली में एक बड़ा खुलासा है। पता चला है कि दिल्ली से चोरी हुआ पैसा हमास आतंकियों तक पहुंचाया गया। यह चोरी 2022 में हुई थी जिसके तार फिलिस्तीन के आतंकी समूह तक जुड़े पाए गए हैं। यह तथ्य ऐसे समय पर सामने आया है जब इजरायल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है और इजरायल की ओर से कहा गया है कि हमास क्रिप्टोकरेंसी के जरिए फंड की मांग कर रहा है।

एक साल पहले दिल्ली के एक शख्स के वॉलेट से हुई क्रिप्टोकरेंसी की चोरी के केस में जांच से खुलासा हुआ है कि पैसा हमास के आतंकियों तक पहुंचाया गया। यह खुलासा तब हुआ है हमास की ओर से क्रिप्टोकरेंसी के जरिए फंड जुटाने की खबरें सामने आई हैं। पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक एक अकाउंट से 30 लाख रुपए मूल्य के बिटकॉइन, एथेरियम और बिटकॉइन कैश ट्रांसफर किए गए। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया था और केस को स्पेशल सेल के साइबर यूनिट को ट्रांसफर किया गया था।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जांच से पता चला कि क्रिप्टोकरेंसी अल-कासम ब्रिगेड के वॉलेट तक पहुंचा, जोकि हमास का मिलिट्री विंग है। अधिकारी ने बताया कि क्रिप्टोकरेंसी का अधिकतर हिस्सा इजिप्ट के अहमद मरजूक और फिलिस्तीन के अहमद क्यूएच साफी समेत अन्य के अकाउंट में भेजा गया। इन वॉलेट्स को इजिप्ट के गीजा से चलाया जा रहा था। क्रिप्टो मोहम्मद नसीर इब्राहिम अब्दुल्ला के वॉलेट में भी पहुंचा, लेकिन इसे इजरायल ने जब्त कर दिया था। हमास आतंकियों तक पहुंचने से पहले पैसा कई प्राइवेट वॉलेट से गुजरा।

हाल ही में इजरायल के रक्षा मंत्री ने कहा कि हमास ने सोशल मीडिया के जरिए फंड जुटाने के लिए अभियान की शुरुआत की है। आतंकी संगठन लोगों से उनके अकाउंट में क्रिप्टोकरेंसी जमा कराने की अपील कर रहा है। इजरायल ने यह भी कहा है कि उन्होंने ऐसे कई अकाउंट्स को फ्रीज किया है। रविवार को हमास की ओर से किए गए हमले के बाद से इजरायल में जंग के हालात हैं। इजरायल और हमास के बीच युद्ध में अब तक 3 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं।

 

You may have missed