रिपोर्ट: देश के 10 उभरते रियल एस्टेट बाजारों में लखनऊ, कोच्चि, जयपुर शामिल

Spread the love

नई दिल्ली
रियल एस्टेट क्षेत्र में वृद्धि के लिहाज से लखनऊ, कोच्चि, जयपुर और भुवनेश्वर देश के 10 उभरते बाजारों में शामिल हो गए हैं। शुक्रवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। रियल एस्टेट निकाय क्रेडाई और सलाहकार फर्म कुशमैन एंड वेकफील्ड ने मिस्र के शर्म-अल-शेख में आयोजित 21वें नैटकॉन सम्मेलन में यह रिपोर्ट जारी की। इसमें भारत के 10 उभरते बाजारों का ब्योरा दिया गया है।

इस सूची में लखनऊ, कोच्चि, जयपुर एवं भुवनेश्वर के अलावा कोयंबटूर, इंदौर, नागपुर, सूरत, तिरुवनंतपुरम और विशाखापट्टनम को भी जगह दी गई है। कुशमैन एंड वेकफील्ड के भारत एवं दक्षिण-पूर्व एशिया प्रमुख अंशुल जैन ने कहा, “दूसरी श्रेणी के शहरों की एक पूरी कहानी है जो शायद आवासीय, खुदरा रसद और कुछ हद तक कार्यालयों के कारण तेजी से विकसित हो रहे हैं।

हमने रिपोर्ट में 17 शहरों गौर किया है और जनसंख्या, जीवन सुगमता सूचकांक, बुनियादी ढांचे और कौशल व सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि जैसे विभिन्न मापदंडों पर उनका मूल्यांकन किया है।” रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता और अहमदाबाद देश के अग्रणी रियल एस्टेट बाजार बने हुए हैं।

You may have missed