पतंजलि महिला महासम्मेलन 2 को, हरिद्वार से आएंगी साध्वी देवप्रिया

Spread the love

रायपुर

पतंजलि योगपीठ के महिला पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ के द्वारा गांधी जयंती के दिन पतंजलि महिला महासम्मेलन का आयोजन 2 अक्टूब को जैनम भवन में होने जा रहा है। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए पूज्य स्वामी रामदेव की प्रिय शिष्या विदुषी  पूज्य आचार्या साध्वी डॉक्टर देवप्रिया बहन 1 अक्टूबर को रायपुर पहुंच रही है।

महिला पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ के राज्य प्रभारी  सुश्री जया मिश्रा, हरिद्वार से पहुंचे स्वामी नरेंद्र देव, हेमलता साहू, व छबीराम साहू ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में बताया कि योग द्वारा करोड़ों लोगों को न केवल बीमारियों से छुटकारा मिल रहा है बल्कि वे गंभीर बिमारियों से भी बच रहे है। योग ने कोरोना कल में लोगों को जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। योग, आयुर्वेद एवं स्वदेशी से स्वालंबी भारत का निर्माण करते हुए आरोग्य, अध्यात्म एवं राष्ट्रवाद का संदेश देने वाली परमपूज्य स्वामी की प्रिय शिष्या विदुषी  पूज्य आचार्या साध्वी डॉक्टर देवप्रिया बहन (मुख्य केंद्रीय प्रभारी, पतंजलि योगपीठ हरिद्वार) का आगमन रायपुर में 1 अक्टूबर को माना एयरपोर्ट रात्रि 8 बजे दूसरी बार होने जा रहा है।

इस दौरान देवप्रिया 2 अक्टूबर को लोगों को योग की महत्ता पर प्रकाश डालने तथा महिलाओं को योग की प्रेरणा देने ,महिलाओं को उनके अधिकार और कर्तव्यों के प्रति जागरूक करेंगी। यह सम्मेलन जैनम भवन में प्रात: 9 बजे से 1 बजे तक होगी जिसमें लगभग 1000 से 1200 बहनों तथा 500 से 700 भाइयों सहित कुल 1500 से 1700 महिलाओं पुरुषों के शामिल होने की संभावना है । यह सम्मेलन महिला पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ,पतंजलि योग समिति ,युवा भारत ,किसान सेवा समिति ,सोशल मीडिया आदि के सहयोग से आयोजित है।

You may have missed