राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का वर्चुअल आयोजन 2 अक्टूबर को

3d human give a lecture behind a podium

Spread the love

रायपुर

नेहरू युवा केन्द्र संगठन राज्य कार्यालय रायपुर द्वारा 2 अक्टूबर 2023 को राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन राज्य कार्यालय में वर्चुअल के माध्यम से किया गया है। उक्त कार्यक्रम को पहले जिला स्तर पर कराया गया जिसमे प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों ने राज्य स्तर पर अपनी प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता में गांधी जी के वैश्विक प्रभाव-आज के परिवेश में गांधीवादी विचार की प्रासंगिकता विषय पर आधारित थी।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए नेहरू युवा केंद्र संगठन रायपुर छत्तीसगढ़ के राज्य निदेशक श्रीकांत पांडे ने अपने उद्बोधन में कहा कि नेहरू युवा केंद्र संगठन लगातार युवाओं को आगे बढ़ाने और उनमें बौद्धिक क्षमता विकसित करने हेतु इस प्रकार के आयोजन करता आ रहा है एवं राज्य के युवाओं को ऐसे अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में पाण्डेय के अलावा, पत्रकार विकास पाण्डेय, गांधीवादी विचारधारा के कवि मनोज कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे। जिसमें प्रथम स्थान रायगढ़ जिले से सिमरन साहू , द्वितीय स्थान दुर्ग जिले से व्यापक तिवारी, तृतीय स्थान बिलासपुर जिले से अंकिता मेरावी ने प्राप्त किया।

उक्त कार्यक्रम के प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन चंद्रभूषण चौबे, जिला युवा अधिकारी रायगढ़ और सहायक अनुभाग अधिकारी संदीप सैनी ने किया एवं आभार प्रदर्शन अर्पित कुमार तिवारी, जिला युवा अधिकारी रायपुर ने किया।

You may have missed