इंग्लैंड में चेतेश्वर पुजारा को किया गया सस्पेंड

Spread the love

 नई दिल्ली

ससेक्स काउटी क्रिकेट क्लब को मौजूदा काउंटी चैम्पियनशिप में 12 अंकों का जुर्माना मिला है और इसके परिणामस्वरूप उसके कप्तान चेतेश्वर पुजारा को एक मैच का निलंबन झेलना पड़ा है। यह व्यावसायिक आचरण के लिए ईसीबी द्वारा स्थापित नियमों के अनुरूप आया है। ससेक्स को एक सीजन में चार निश्चित पेनल्टी मिलने के परिणामस्वरूप यह दंड दिया गया है।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा है, “13 सितंबर 2023 को लीसेस्टरशायर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में दो अतिरिक्त पेनल्टी प्वॉइंट्स प्राप्त करने के आधार पर ससेक्स सीसीसी अब एक सीजन में चार निश्चित दंड की सीमा को पूरा कर चुका है, इससे पहले इसी सीजन की चैम्पियनशिप में दो पेनल्टी प्वॉइंट्स प्राप्त हुए थे।” इसी वजह से कप्तान चेतेश्वर पुजारा एक मैच में नहीं खेलेंगे।

कप्तान पुजारा को नियमों के अनुसार निलंबन मिलेगा और ससेक्स ने इसे चुनौती दिए बिना स्वीकार कर लिया है। निलंबन से संबंधित ऑन-फील्ड घटनाओं में टॉम हैन्स, जैक कार्सन और एरी कारवेलस जैसे खिलाड़ी शामिल थे, जिन्हें डर्बीशायर के खिलाफ उनके अगले गेम के लिए नहीं चुना गया था। अपने बयान में ससेक्स ने कहा था, “टॉम हैन्स और जैक कार्सन को पिछले मैच में उनके आचरण के कारण टीम से बाहर रखा गया था।”

पांच अंकों की पेनल्टी के कारण काउंटी चैंपियनशिप के इस सीजन में ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गया है और वर्तमान में उसके 124 अंक हैं। इससे उबरने में टीम को समय लगेगा। इसके अलावा कप्तान चेतेश्वर पुजारा अगला मैच नहीं खेलेंगे। अगर इस बीच टीम को हार मिलती है तो टीम और भी नीचे प्वॉइंट्स टेबल में जा सकती है।

 

You may have missed