गरियाबंद जिले में 100 ग्राम रक्षा समिति फिंगेश्वर ब्लॉक के जेंजरा में किया गया गठन – जिला ब्यूरो तीव कुमार सोनी एवं रिपोर्टर इतेश सोनी

0
Spread the love
Spread the love

जिला ब्यूरो तीव कुमार सोनी एवं रिपोर्टर इतेश सोनी

गरियाबंद । गरियाबंद जिले में 100 ग्राम रक्षा समिति फिंगेश्वर ब्लॉक के जेंजरा में गठन किया गया है । इस पल को यादगार बनाने गरियाबंद पुलिस अधीक्षक ने कलेक्टर के साथ अपने पुलिस महकमे के अधिकारी-कर्मचारी एवं पत्रकारों की संयुक्त टोली के साथ बस में सवार होकर ग्राम जेंजरा ग्राम रक्षा समिति कार्यक्रम के स्वर्ण जयंती मनाने निकली पहुचे ।

छत्तीसगढ़ प्रदेश में गरियाबंद जिला पहला ऐसा जिला होगा जहां पुलिस विभाग ने 100 वां ग्राम रक्षा समिति का गठन कर अपनी अलग पहचान बना लिया है। इस उपलब्धि के मौके को यादगार बनाने कलेक्टर श्याम धावड़े, एसपी एम.आर आहिरे व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनन्दन राठौर पुलिस अधिकारी-कर्मचारी और पत्रकार एक साथ बस में सवार होकर कार्यक्रम में शामिल शामिल हुए। ग्राम पहुंचते ही मौजूद ग्रामीणजनों ने कलेक्टर-एसपी को बस से उतरते देख कुछ देर के लिए देखते ही रह गए। कारण की इस बस के पीछे लग्जरी एसी गाड़ियां की कतार थी और इन गाड़ियों से उतरने के बजाय कलेक्टर-एसपी बस से बाहर नीचे उतरे। इस अवसर पर ग्रामीणजनों ने आत्मीय स्वागत किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलेक्टर श्याम धावड़े एवं अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे ने किया।एसपी एमआर आहिरे ने कहा कि ग्राम रक्षा समिति का बनाने का उद्देश्य गांव में अपराधों को कम करना, ग्राम की सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ पुलिस की नहीं है बल्कि ग्रामीणों की भी है जिसके सामंजस्य से गांव से अपराध दूर कर स्वच्क्ष वातावरण स्थापित किया जा सकें । साथ ही आगे कहा कि आज हमने जिले में 100वां ग्राम रक्षा समिति का गठन किया है, जो कि किसी स्वर्ण दिवस से कम नही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed